दिल्ली के बाद AAP ने देशभर में 11 भाषाओं में लगाए PM मोदी विरोधी पोस्टर

पिछले हफ्ते ‘‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’’ के पोस्टर राष्ट्रीय राजधानी में दीवारों और बिजली के खंभों पर लगाए गए थे. जिसके बाद बीजेपी ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘‘केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ’’ के पोस्टर लगाए थे.

दिल्ली के बाद AAP ने देशभर में 11 भाषाओं में लगाए PM मोदी विरोधी पोस्टर

केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर BJP के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगवाए थे.

नई दिल्ली:

BJP And AAP Posters War:आम आदमी पार्टी (आप) ने देशभर में 11 भाषाओं में  "मोदी हटाओ, देश बचाओ" पोस्टर लगाए हैं. 'आप' की दिल्ली इकाई के प्रमुख एवं पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने 30 मार्च को देशभर में ये पोस्टर लगाने का ऐलान किया था. उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा था कि, ‘‘ आम आदमी पार्टी 30 मार्च को देशभर में पोस्टर लगाएगी. पार्टी की सभी राज्य इकाइयों को अपने-अपने राज्यों में पोस्टर लगाने को कहा गया है. पोस्टर 11 भाषाओं में छापे गए हैं. वहीं आज ये पोस्टर लगा दिए गए हैं.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ‘‘मोदी हटाओ, देश बचाओ'' के पोस्टर राष्ट्रीय राजधानी में दीवारों और बिजली के खंभों पर लगाए गए थे. इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था और 36 एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘‘केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ'' के पोस्टर लगाए थे. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘‘ दिल्ली में मेरे खिलाफ इन लोगों ने पोस्टर लगाए हैं. मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है. जनतंत्र में जनता को अपने नेता के पक्ष या खिलाफ अपने विचार रखने का पूरा अधिकार है. मेरे खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार न किया जाए.''

केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगवाए थे, जिन्होंने केजरीवाल पर ‘‘बेईमान'' और ‘‘भ्रष्ट'' होने का आरोप लगाया था.  सिरसा ने कहा था, ‘‘ वह शिक्षा, स्वास्थ्य और आबकारी विभागों में घोटालों में शामिल है. हम ईमानदार लोग हैं और यह स्वीकार करने से नहीं डरते कि हमने उनके खिलाफ पोस्टर लगाए हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए हाल ही में जंतर-मंतर से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ' अभियान की शुरुआत की है. (भाषा इनपुट के साथ)