विज्ञापन
Story ProgressBack

आपकी मीठी-मीठी मुस्कान.. जब स्पीकर चुने जाने पर ओम बिरला की मोदी ने की तारीफ

पीएम मोदी ने स्पीकर पद के चुनाव के बाद कहा कि आप हर कदम पर नए प्रतिमान गढ़ते दिखे हैं. बलराम जाखड़ के बाद आप दूसरी बार स्पीकर बने हैं.

Read Time: 3 mins
आपकी मीठी-मीठी मुस्कान.. जब स्पीकर चुने जाने पर ओम बिरला की मोदी ने की तारीफ
ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर बनने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

लोकसभा में ओम बिरला को अध्यक्ष चुन लिया गया है. इसके बाद पीएम मोदी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी उन्हें आसन तक लेकर गए. इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी एक-दूसरे से हाथ मिलाते भी दिखे. पीएम मोदी ने स्पीकर पद के चुनाव के बाद कहा कि आप हर कदम पर नए प्रतिमान गढ़ते दिखे हैं. बलराम जाखड़ के बाद आप दूसरी बार स्पीकर बने हैं. आप आने वाले 5 साल हमारा मार्गदर्शन करेंगे. आपको बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है. सौभाग्य है कि आप दूसरी बार चुने गए. विन्र और व्यवहार कुश व्यक्ति कामयाब होता है. आप मानव सेवा के उत्तम काम करते आए हैं. आप गरीबों को कंबल छाता और कपड़े-जूते पहुंचाते रहे हैं. 

17वीं लोकसभा संसदीय इतिहास का स्वर्णिम कालखंड- पीएम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपकी अध्यक्षता में ऐतिहासिक काम हुए हैं, जो पिछले 70 साल में नहीं हुआ आपके कार्यकाल में हुआ है. 17वीं लोकसभा का संसदीय इतिहास का स्वर्णिम कालखंड है. 17वीं लोकसभा में कई महत्वपूर्ण कानून पास हुए. नए संसद भवन में भी आपकी अध्यक्षता में प्रवेश किया. आपके नेतृत्व में P-20 का सफल आयोजन हुआ. 

Latest and Breaking News on NDTV

मीठी-मीठी मुस्कान का किया जिक्र

पीएम मोदी ने ओम बिरला की मीठी-मीठी मुस्कान का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आपको तो एक मीठी मीठी मुस्कान भी मिली हुई है.आपके चेहरे पर मुस्कान पूरे सदन को प्रसन्न रखती है.  साथ ही ये भी कहा कि कोरोना काल में आपने सदन का काम रुकने नहीं दिया. सांसदों ने भी आपके हर सुझाव माने हैं. आप विशेष अभिनंदन के अधिकारी हैं. 

आपने तो इतिहास रचा है - पीएम मोदी

पिछले 20 साल का एक ऐसा कालखंड रहा है जिसमें ज्यादातर स्पीकर या तो दोबारा चुनाव नहीं लड़े या फिर चुनाव जीतकर नहीं आए हैं. आप (Om Birla) जीत करके आए हैं जिसके लिए अपने एक नया इतिहास गढ़ा है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद ओम बिरला को बुधवार को ध्वनिमत से लोकसभा अध्यक्ष चुन लिया गया. वह दूसरी बार इस उत्तरदायित्व को संभाल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अध्यक्ष पद के लिए बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुमोदन किया. इस प्रस्ताव को प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) भर्तृहरि महताब ने सदन में मतदान के लिए रखा और इसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दे दी. इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष महताब ने बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू बिरला को अध्यक्षीय आसन तक लेकर गए. जब बिरला ने अध्यक्षीय आसन ग्रहण किया तो मोदी, राहुल गांधी और रीजीजू ने उन्हें बधाई और शुभकामना दी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ध्वनिमत से लोकसभा स्पीकर चुने गए ओम बिरला, पीएम मोदी, राहुल गांधी आसन तक लेकर पहुंचे
आपकी मीठी-मीठी मुस्कान.. जब स्पीकर चुने जाने पर ओम बिरला की मोदी ने की तारीफ
आज लोकसभा में बना अनूठा सीन, जानिए पीएम मोदी और राहुल साथ-साथ क्यों चले
Next Article
आज लोकसभा में बना अनूठा सीन, जानिए पीएम मोदी और राहुल साथ-साथ क्यों चले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;