विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 31, 2023

भारत के बजट पर सारे विश्व की नज़रें, समूची दुनिया की अर्थव्यवस्था को रोशनी देगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने आज बजट सत्र 2023 में शामिल होने से पहले कहा कि भारत के बजट पर सारे विश्व की नज़रें हैं और ये समूची दुनिया की अर्थव्यवस्था को रोशनी देगा.

Read Time: 3 mins

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बजट सत्र 2023 में शामिल होने से पहले कहा कि आज बजट सत्र का प्रारंभ हो रहा है. इस पहले दिन ही अर्थ जगत में ऐसी आवाज जो सर्वमान्‍य होती है, वैसी आवाज चारों तरफ से सकारात्मक संदेश लेकर आ रही है. वो उम्‍मीद की किरण लेकर आ रही है, नई आशाएं लेकर आ रही है. राष्‍ट्रपति जी पहली बार संयुक्‍त सदन को संबोधित करने जा रही है. राष्‍ट्रपति का अभिभाषण भारत का गौरव है, संसदीय परंपरा का गौरव है. उन्‍होंने कहा कि भारत के बजट पर सारे विश्व की नज़रें हैं और ये समूची दुनिया की अर्थव्यवस्था को रोशनी देगा.

पीएम मोदी ने कहा, "भारत के लिए आज अहम अवसर है. भारत के वर्तमान राष्ट्रपति की आज पहली संयुक्त सदन को वो संबोधित करेंगी. आज नारी सम्मान का भी अवसर है. दूर सुदूर जंगलों जीवन बसर करने वाले हमारे देश के महान आदिवासियों के सम्मान का समय है. ये न केवल सांसदों, बल्कि आज पूरे देश के लिए गौरव का पल है कि भारत के राष्ट्रपति जी का आज पहला संबोधन हो रहा है. ये परंपरा रही है कि जब कोई नया सदस्‍य पहली बार भाषण देता है, तो सभी उसका उत्‍साह बढ़ाते हैं, आज भी ऐसा ही देखने को मिले.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री(निर्मला सीतारमण) भी महिला हैं. वह कल बजट लेकर आ रही हैं. इस बजट पर ना केवल भारत, बल्कि विश्व का भी ध्यान है. यह बजट डांवाडोल होती दुनिया की अर्थव्यवस्था को भी प्रकाश देगा. मुझे उम्मीद है निर्मला जी हर उम्मीदों पर खरी उतरेंगी. हमारा एक ही विचार है, सबसे पहले देश होता है, सबसे पहले देशवासी.  बजट सत्र में तकरार भी रहेगी और तक़रीर भी होगी. सदन में हर मुद्दे पर बहुत अच्छी  चर्चा करेगा. सभी सांसद पूरी तैयारी के साथ इस सत्र में हिस्सा लेंगे. यह सत्र हम सभी के लिये महत्वपूर्ण होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Noida Road Accident: मां के सामने ही छोटी बच्ची को कार ने कुचला, वीडियो वायरल
भारत के बजट पर सारे विश्व की नज़रें, समूची दुनिया की अर्थव्यवस्था को रोशनी देगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
स्पीकर को लेकर आखिर कांग्रेस से क्यों नाराज हुई TMC, फिर कैसे सुलझा मामला?
Next Article
स्पीकर को लेकर आखिर कांग्रेस से क्यों नाराज हुई TMC, फिर कैसे सुलझा मामला?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;