पीएम नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के दौरे पर, अल्लुरी सीताराम की 30 फीट ऊंची प्रतिमा का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी आज गांधीनगर में डिजिटल इंडिया वीक 2022 की शुरुआत करेंगे. इसके तहत प्रधानमंत्री 'डिजिटल इंडिया भाषिनी', 'डिजिटल इंडिया जेनेसिस' और 'इंडियास्टैक.ग्लोबल' का शुभारंभ; 'माईस्कीम' और 'मेरी पहचान' को भी देश को समर्पित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के दौरे पर, अल्लुरी सीताराम की 30 फीट ऊंची प्रतिमा का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी आंध्र प्रदेश के दौरे पर

पीएम नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के भीमवरम और गन्नवरम का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश के भीमवरम में महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह का शुभारंभ करेंगे और साथ ही वह अल्लुरी सीताराम राजू की 30 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. इसके बाद वह गांधीनगर में डिजिटल इंडिया वीक 2022 की शुरुआत करेंगे. इसके तहत प्रधानमंत्री 'डिजिटल इंडिया भाषिनी', 'डिजिटल इंडिया जेनेसिस' और 'इंडियास्टैक.ग्लोबल' का शुभारंभ; 'माईस्कीम' और 'मेरी पहचान' को भी देश को समर्पित करेंगे.

बता दें कि भीमवरम में शनिवार रात से ही भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से प्रधानमंत्री के दौरे के लिए की जा रही तैयारियां बाधित हुई हैं. पेडामिरम मैदान में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा होनी है, लेकिन वहां भी कीचड़ हो गया है. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त विशेष मुख्य सचिव (पर्यटन और संस्कृति) रजत भार्गव ने रविवार को तैयारियों की समीक्षा की.

भार्गव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) केवी राजेंद्रनाथ रेड्डी के साथ पश्चिमी गोदावरी जिलाधिकारी एम प्रशांति और अन्य अधिकारियों के साथ पेडामिरन पार्क और जनसभा की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने साथ ही बारिश होने की स्थिति में उठाए जाने वाले कदमों की चर्चा की. डीजीपी ने भीमवरम में अलग से शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और सुरक्षा तैयारियों के संबंध में निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- "उनका जीवन असाधारण है": एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर पीएम मोदी ने कहा

राजेंद्रनाथ रेड्डी ने बताया कि भीमवरम शहर में हम विभिन्न पदों के 2,200 पुलिसकर्मियों को तैनात कर रहे हैं. गन्नवरम हवाईअड्डा पर 800 कर्मियों को तैनात किया जा रहा है, क्योंकि वहां प्रधानमंत्री का विमान उतरेगा। हम प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को हैदराबाद से विशेष विमान के जरिये पूर्वाह्न 10 बजकर 10 मिनट पर गन्नवरम स्थित विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे. उनकी अगवानी राज्य के राज्यपाल बिश्व भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी करेंगे.

प्रधानमंत्री हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये भीमवरम पहुंचेंगे, जहां पर पूर्वाह्न 11 बजे स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ‘आजादी का अमृत महोत्सव'' के तहत सीताराम राजू की 125वीं जयंती पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. वह अपराह्न एक बजकर पांच मिनट पर विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर लौटेंगे और अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे. डीजीपी ने कहा कि भीमवरम के आसपास नियमित आरटीसी बसें और एक्वा व्हीकल की आवाजाही पर सोमवार दोपहर तक रोक रहेगी.

डीजीपी ने बताया कि जनसभा के लिए 1000 से अधिक वाहनों में भरकर लोगों के आने की उम्मीद है. इन वाहनों की पार्किंग बड़ी चुनौती है. हमने कुछ स्थानों को चिह्नित किया है, लेकिन बारिश की वजह से बहुत कीचड़ है हालांकि, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस संबंध में कम से कम असुविधा हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)

अन्य खबरें