विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 30, 2023

"देश के हर गांव में 'मोदी के विकास की गारंटी' की गाड़ी पहुंचने...": 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में PM मोदी

पीएम मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra Beneficiary शुरू की थी.

Read Time: 4 mins

पीएम मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से की बात (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा (PM Modi With Talk With Viksit Bharat Sankalp Yatra Beneficiaries) के लाभार्थियों के साथ संवाद किया. यात्रा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोगों तक सुविधाएं पहुंच रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत का संकल्प सिर्फ मोदी का या किसी सरकार का नहीं है, ये सबको  साथ लेकर सबके सपनों को साकार करने का संकल्प है. ये आपके संकल्प भी पूरे करना चाहता है. ये आपकी इच्छाएं भी पूरी हों ऐसा वातावरण बनाना चाहता है. विकसित भारत संकल्प यात्रा उन लोगों तक सरकार की योजनाएं और सुविधाएं लेकर जा रही है जो अब तक इनसे छूटे हुए हैं, उनको जानकारी ही नहीं है और जानकारी है भी तो योजना तक कैसे जाना है ये पता ही नहीं है.

ये भी पढे़ं-प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान का किया आह्वान

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने नौजवानों से विकसित भारत का संकल्प बनने की अपील की. पीएम ने कहा कि ये जानकर दुख होगा कि देश की आधे से ज्यादा आबादी सरकारों से निराश हो गई थी. पहले लोगों का बैंक में खाता तक नहीं खुलता था, लोगों की उम्मीदें ही खत्म हो गईं थीं. जो लोग हिम्मत जुटाकर या फिर कुछ सिफारिश लगाकर स्थानीय सरकारी कार्यालय तक पहुंच जात थे, उनको भी रिश्वत देकर काम करवाना पड़ता था. सरकारें भी हर काम में अपनी राजनीति देखती थीं, उनको सिर्फ चुनाव और वोट बैंक नज़र आता था. ये लोग वोटबैंक की ही राजनीति करते थे. पीएम ने कहा कि जिस क्षेत्र में पहले सकारों को थोड़े बहुत वोट मिलते थे, वहीं थोड़ा ध्यान दिया जाता था और इसलिए भारतवासियों को ऐसी माई-बाप सरकारों की घोषणाओं पर भरोसा कम ही हो पाता था.

महिलाओं तक भी पहुंच रही मोदी की गारंटी वाली गाड़ी-PM

पीएम मोदी ने कहा, "अब तक 12,000 से ज्यादा पंचायतों तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंच चुकी है. करीब-करीब 30 लाख लोग उसका फायदा उठा चुके हैं, उसके साथ जुड़े हैं, बातचीत की है, सवाल पूछे हैं, अपने नाम लिखवाए हैं और जिन-जिन चीजों की जरूरत है उसका फॉर्म भर दिया है. सबसे बड़ी बात कि माताएं-बहनें बहुत बड़ी संख्या में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंच रही हैं.

जन औषधि केंद्रों को बढ़ाने वाली योजना की शुरुआत

इससे पहले पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से 25,000 तक बढ़ाने की परियोजना का शुभारंभ किया. पीएम मोदी ने कहा कि अच्छी और सस्ती दवाई बहुत बड़ी सेवा है. बता दें कि पीएम मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की थी. इसका यह उद्देश्य सरकार की प्रमुख योजनाओं का लाभ जन-जन तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाना है. 

ये भी पढ़ें-कोई भूखा नहीं सोये, सरकार यह सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध : PM मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधायकों को शपथ दिलाना संविधान का उल्लंघन : बंगाल के राज्‍यपाल का राष्‍ट्रपति को पत्र
"देश के हर गांव में 'मोदी के विकास की गारंटी' की गाड़ी पहुंचने...":  'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में PM मोदी
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Next Article
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;