विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2024

PM मोदी के दौरे से केरल में भाजपा को सीटें जीतने में नहीं मिलेगी मदद: कांग्रेस

धानसभा में विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी लोगों के बीच विभाजन पैदा करने और धर्म और पूजा स्थलों को राजनीति के साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है.

PM मोदी के दौरे से केरल में भाजपा को सीटें जीतने में नहीं मिलेगी मदद: कांग्रेस

कोझिकोड (केरल): कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लगातार केरल यात्राओं से भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिणी राज्य में अपना खाता खोलने में मदद नहीं मिलेगी. विधानसभा में विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी लोगों के बीच विभाजन पैदा करने और धर्म और पूजा स्थलों को राजनीति के साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष सोच रखने वाले केरल के लोग घृणा पैदा करने वाले अभियानों को स्वीकार नहीं करेंगे और उन्हें (भाजपा को) खारिज कर देंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने उत्तरी केरल के इस जिले में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जो भी समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश करेगा, कांग्रेस पार्टी उन्हें ऐसा नहीं करने देगी. प्रधानमंत्री के राज्य का केवल दौरा करने से भाजपा केरल में (कोई भी सीट) नहीं जीत पाएगी.”

उन्होंने कहा कि केरल के लोगों की मानसिकता सांप्रदायिकता के खिलाफ है. भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग केरल में ईसाइयों के घरों में केक लेकर जाते हैं, उन्होंने ही अन्य राज्यों में गिरजाघर जलाए और पादरियों को जेल भेजा.

उन्होंने कहा कि राज्य के लोग इतने समझदार हैं कि जब ऐसे लोग उनके घर केक लेकर आते हैं तो उन्हें उनका असली रंग समझ में आ जाता है. सतीसन ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को देश के लोग काफी उम्मीदों से देख रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का मकसद घृणा अभियानों के खिलाफ लोगों को एकजुट करना है. उन्होंने यह भी कहा कि इस यात्रा की परिकल्पना धर्मनिरपेक्षता को बनाए रखने के लिए की गई है.

इस महीने की शुरुआत में केरल में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद, प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को फिर से दक्षिणी राज्य पहुंचे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टमाटर से भरा ट्रक पलटा और लूटने पहुंच गई भीड़, पुलिस ने रातभर दिया 'सोने-चांदी' जैसा पहरा
PM मोदी के दौरे से केरल में भाजपा को सीटें जीतने में नहीं मिलेगी मदद: कांग्रेस
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Next Article
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com