PM मोदी बुधवार को प्रगति मैदान ITPO Complex का करेंगे उद्घाटन, दो चरणों में होगा कार्यक्रम

पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि देश में बैठकों, सम्मेलनों और प्रदर्शनियों की मेजबानी के लिए एक विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करने संबंधी प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण ने प्रगति मैदान में आईईसीसी की अवधारणा को मूर्तरूप दिया है.

PM मोदी बुधवार को प्रगति मैदान ITPO Complex का करेंगे उद्घाटन, दो चरणों में होगा कार्यक्रम

नई दिल्ली:

 प्रगति मैदान ITPO Complex का प्रधानमंत्री बुधवार को उद्घाटन करेंगे. सुबह 10 बजे पीएम मोदी प्रगति मैदान पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री वहां करीब 45 मिनट रहेंगे. हवन और पूजा का कार्यक्रम होगा. श्रमिकों का सम्मान किया जाएगा. फिर पीएम मोदी वहां से निकल जाएंगे. शाम 6:30 बजे पीएम ITPO कॉम्प्लेक्स दोबारा आएंगे. जिसके बाद उसका उद्घाटन किया जाएगा. G20 स्टाम्प और सिक्का रिलीज किया जाएगा.पीएम मोदी का भाषण शाम 7:05 के आसपास होगा.

पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि देश में बैठकों, सम्मेलनों और प्रदर्शनियों की मेजबानी के लिए एक विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करने संबंधी प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण ने प्रगति मैदान में आईईसीसी की अवधारणा को मूर्तरूप दिया है.इस परियोजना को लगभग 2700 करोड़ रुपये की लागत से एक राष्ट्रीय परियोजना के रूप में विकसित किया गया था. लगभग 123 एकड़ के परिसर क्षेत्र के साथ, आईईसीसी परिसर को भारत के सबसे बड़े एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनी) गंतव्य के रूप में विकसित किया गया है.

पीएमओ ने कहा कि प्रगति मैदान में नए आईईसीसी परिसर के विकास से भारत को एक वैश्विक व्यापार गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. यह व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जिससे आर्थिक विकास और रोजगार सृजन होगा. उसने कहा कि यह छोटे और मध्यम उद्यमों के विकास का समर्थन करेगा और उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: