PM मोदी रविवार को सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

यह ट्रेन आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी.

PM मोदी रविवार को सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

PM नरेंद्र मोदी रविवार को सिकंदराबाद- विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार, 15 जनवरी को सिकंदराबाद और विशाखापट्टनम के बीच वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से शुक्रवार को यह जानकारी दी गई. संक्रांति के अवसर पर तेलुगु लोगों को तोहफे के तौर पर पीएम सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. सिकंदराबाद और विशाखापट्टनम के बीच की दूरी को यह ट्रेन करीब 8  घंटे में तय करेगी.

भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गई यह 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी. बयान के अनुसार, लगभग 700 किलोमीटर की दूरी कवर करते हुए तेलुगू भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली ट्रेन होगी. यह ट्रेन आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी.

गौरतलब है कि स्वदेश में डिजाइन की गई  वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस हैं. यह ट्रेन, यात्रियों को अधिक तेज, अधिक आरामदायक और अधिक सुविधाजनक यात्रा का अनुभव प्रदान करेगी. पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 15 फरवरी, 2019 को नई दिल्ली-कानपुर-इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर हरी झंडी दिखाई गई थी. इसी क्रम में पिछले साल दिसंबर महीने में प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी तक चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. यह वंदे भारत श्रृंखला की सातवीं ट्रेन थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-