Patna Meeting Live Update: "तय हुआ है, आम चुनाव 2024 मिलकर ही लड़ेंगे" : पटना में विपक्षी एकता पर महाबैठक

Patna Meeting: पटना में आज विपक्षी दलों की महाबैठक हुई. इस बैठक में कई पूर्व मुख्‍यमंत्री समेत कई वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.

पटना में आज विपक्षी नेताओं की महाबैठक.

बिहार की राजधानी पटना में आज विपक्षी नेताओं की महाबैठक हुई. इस बैठक को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बेहद अहम माना जा रहा है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जेडीयू नेता नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, NCP प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, NC नेता फारुख अब्दुला, CPI सचिव डी. राजा, CPM सचिव सीताराम येचुरी और CPIML के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य सहित कई बड़े राजनीतिक दिग्गज शामिल हुए. विपक्ष की इस बड़ी बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के रोडमैप पर विस्तार से बातचीत हुई.

LIVE UPDATE:

Jun 23, 2023 17:06 (IST)
बीजेपी का 9 साल का शासन विनाशकारी और हानिकारक : डी राजा
सीपीआई के नेता डी राजा ने विपक्ष की बैठक के बाद आरोप लगाया कि भाजपा के नौ साल का शासन हमारे देश के संविधान के लिए "विनाशकारी और हानिकारक" बन गया है. 

Jun 23, 2023 17:02 (IST)
सत्ता के लिए नहीं बल्कि सिद्धांतों के लिए एक साथ आई 17 पार्टियां : उमर अब्‍दुल्‍ला
विपक्ष की बैठक के बाद नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक 17 पार्टियां सत्ता के लिए नहीं, बल्कि सिद्धांतों के चलते एक साथ आई हैं. 
Jun 23, 2023 16:53 (IST)
अब जुलाई में शिमला में होगी बैठक : खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 2024 में बीजेपी से मुकाबले के लिए अपने-अपने राज्यों में काम करते हुए एक साथ कैसे आगे बढ़ना है, इस पर एजेंडा तैयार करने के लिए हम जुलाई में शिमला में फिर से बैठक करेंगे. 
Jun 23, 2023 16:50 (IST)
हम एक हैं, एक साथ लड़ेंगे : ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने बताया कि हम लोग एक हैं, हम एक साथ लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम लोग भी देश के नागरिक हैं और देशभक्‍त हैं. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की सरकार तानाशाह है. उन्‍होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि जो विरोध में हैं, उनके खिलाफ ईडी-सीबीआई को लगा देते हैं. 

Jun 23, 2023 16:47 (IST)
हिंदुस्‍तान की नींव पर आक्रमण हो रहा है : राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुस्‍तान की नींव पर आक्रमण हो रहा है, हमने निर्णय लिया है कि हम एक साथ मिलकर काम करेंगे. 

Jun 23, 2023 16:32 (IST)
नीतीश कुमार बोले अच्छी मुलाकात रही
विपक्षी नेताओं ने पटना में अपनी बैठक के समापन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार बोले ये अच्छी मुलाकात रही. एक साथ चलने की सहमति बनी है. अगली मीटिंग मल्लिकार्जुन खरगे अगले महीने करेंगे. जो शासन में हैं वो देशहित में काम नहीं कर रहे हैं. जो काम हो रहा है उसको लेकर चिंता है. अगर एक राज्य के सामने कोई चुनौती आती है तो सब साथ रहेंगे.

Jun 23, 2023 16:16 (IST)
कांग्रेस और AAP में बैठक के दौरान तीखी बहस
बिहार में विपक्षी दलों की बैठक खत्‍म हो गई और सूत्रों की मानें तो इसमें किसी निर्णय पर नहीं पहुंचा जा सका. सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस और AAP में बैठक के दौरान तीखी बहस हुई.
Jun 23, 2023 15:59 (IST)
पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक खत्‍म
बिहार की राजधानी पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक खत्‍म हो गई है. इस बैठक में विपक्षी दलों ने 'मिशन 2024' के लिए साझा रणनीति बनाने पर मंथन किया.
Jun 23, 2023 15:38 (IST)
मुख्यमंत्री आवास में विपक्ष की बैठक सरकारी तंत्र का दुरुपयोग : बिहार भाजपा अध्यक्ष
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'लोकतंत्र के लिए खतरा' बताते हुए शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री आवास में विपक्ष की बैठक सरकारी तंत्र का दुरुपयोग है.
Jun 23, 2023 15:36 (IST)
विपक्षी दलों की एकता लगभग असंभव है: अमित शाह
केंद्री गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पटना में विपक्षी दलों की बैठक को तस्वीर सत्र (फोटो सेशन) करार देते हुए कहा कि उनके बीच एकता लगभग असंभव है और उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा.
Jun 23, 2023 15:03 (IST)
"देश बचा रहे या अपना परिवार..."
भाजपा सांसद लहर सिंह सिरोया ने विपक्ष की पटना में हो रही बैठक पर तंज कसते हुए कहा ट्वीट किया- पटना में विपक्ष की बैठक में मौजूद हैं, लालू प्रसाद और उनका बेटा, शरद पवार और उनकी बेटी, एमके स्‍टालिन, महबूबा मुफ्ती, अखिलेश यादव, उमर अब्‍दुल्‍ला, उद्धव ठाकरे, हेमंत सोरेन और राहुल गांधी. क्‍या ये देश अपने परिवारों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं?
Jun 23, 2023 14:23 (IST)
विपक्ष की बैठक ‘फासीवादी’ शासन के खिलाफ ‘युद्ध घोष’ : स्टालिन
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को पटना में विपक्षी दलों की बैठक को ''फासीवादी, निरंकुश शासन'' के खिलाफ ''युद्ध घोष'' करार दिया.
Jun 23, 2023 14:21 (IST)
"कांग्रेस अकेले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराने में असमर्थ"
भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां भाजपा मुख्यालय में जनता दल (यूनाइटेड) और अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह 'विडंबना' है कि आपातकाल के दौरान 'लोकतंत्र की हत्या' के गवाह रहे कुछ नेता पटना में कांग्रेस की छत्रछाया में एकत्र हुए हैं. ईरानी ने दावा किया कि विपक्षी दलों की बैठक का संदेश है कि वे अपने दम पर पीएम मोदी का मुकाबला करने में असमर्थ हैं. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, "मैं विशेष रूप से कांग्रेस का आभार व्यक्त करना चाहती हूं, जिसने सार्वजनिक तौर पर घोषित कर दिया है कि वह अकेले मोदी को हराने में नाकाम है. इसलिए उसे सहारे की जरूरत है. दरअसल, सत्ता महलों से निकलकर लोगों के पास चली गई है. यही कारण है कि जो लोग अपनी राजनीतिक विरासत पर घमंड करते हैं, उन्हें अब उन लोगों के पास जाना पड़ रहा है, जिनको उन्होंने आपातकाल के दौरान सलाखों के पीछे डाल दिया था."
Jun 23, 2023 13:45 (IST)
राजनीति में क्या से क्या हो गया- जेपी नड्डा
आज मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ...ये विपक्षी बिहार में गलबहियां कर रहे हैं, लेकिन ये भूल गए कि लालू प्रसाद यादव को राहुल गांधी की दादी ने 22 महीने के लिए जेल में डाला था. नीतीश कुमार 20 महीने के लिए जेल की सलाखों के पीछे थे. आज पटना की धरती पर जब मैं राहुल गांधी का स्वागत करते हुए इनकी तस्वीरें देखता हूं, तो लगता कि राजनीति में क्या से क्या हो गया.
Jun 23, 2023 13:41 (IST)
"कांग्रेस के बुलाने पर तो कोई आता नहीं..."
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन का कहना है कि विपक्षी एकता का काम कांग्रेस ने नीतीश कुमार को सौंपा है, क्योंकि कांग्रेस के बुलाने पर तो कोई आता नहीं. 
Jun 23, 2023 13:39 (IST)
जेपी नड्डा का उद्धव ठाकरे पर तंज
उद्धव ठाकरे आज पटना पहुंच चुके हैं. इनके पिता हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे कहा करते थे कि मैं शिवसेना को कांग्रेस नहीं  बनने दूंगा. अगर मुझे कांग्रेस से हाथ मिलाना पड़े तो मैं अपनी दुकान बंद कर दूंगा. आज बाला साहेब ठाकरे सोचते होंगे कि उनके बेटे ने ही शिवसेना की दुकान बंद कर दी है.
Jun 23, 2023 13:06 (IST)
पटना में एक फोटो सेशन चल रहा, विपक्ष पर अमित शाह का तंज
विपक्ष की बैठक पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि आज पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है. सारे विपक्ष के नेता एक मंच पर आ रहे हैं और संदेश देना चाहते हैं कि हम भाजपा और मोदी जी को चुनौती देंगे. मैं विपक्ष के नेताओं को कहना चाहता हूं कि कितने भी हाथ मिला लो आप एक साथ नहीं आ सकते हैं और आ भी गए तो 2024 में मोदी जी का 300 से ज्यादा सीटों के साथ आना तय है.
Jun 23, 2023 12:40 (IST)
प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक
विपक्ष के कई प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक शुक्रवार को यहां आरंभ हो गई जिसमें वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कड़ी चुनौती देने के मकसद से एक मजबूत मोर्चा बनाने की रणनीति पर मंथन किया जा रहा है.
Jun 23, 2023 12:00 (IST)
पटना में थोड़ी ही देर में विपक्षी दलों की महाबैठक शुरू होगी.
Jun 23, 2023 11:33 (IST)
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने पटना पहुंचे.
Jun 23, 2023 11:31 (IST)
बीजेपी तोड़ने और कांग्रेस जोड़ने का काम कर रही है : राहुल गांधी
राहुल गांधी ने पटना के कांग्रेस कार्यालय में कहा कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है. एक हमारी भारत जोड़ो की और एक तरफ भाजपा की भारत तोड़ो विचारधारा की. भाजपा हिंदुस्तान को तोड़ने, नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही है. कांग्रेस जोड़ने का काम कर रही है.
Jun 23, 2023 11:27 (IST)
Jun 23, 2023 11:26 (IST)
बिहार जीत गए तो सारे भारत में जीत जाएंगे- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी पटना के प्रदेश पार्टी कार्यालय पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस कांग्रेस ऑफिस से जो भी नेता निकला, वो देश के आजादी के लिए लड़ा. हमें गर्व है कि देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद जी इसी धरती से थे. अगर हम बिहार जीत गए तो सारे भारत में हम जीत जाएंगे.
Jun 23, 2023 11:23 (IST)
2024 में फिर से PM बनेंगे नरेंद्र मोदी- नित्यानंद राय
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पटना की सड़कों पर अनेकों दूल्हों की दावेदारी लगी हुई है. दूल्हा कौन है यह तो साफ समझ आ गया है कि वहां कोई दावेदारी ही नहीं है. विपक्ष एक साथ लड़े या न लड़े उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. 2024 में जनता मोदी जी को ही फिर से प्रधानमंत्री बनाएगी.
Jun 23, 2023 11:20 (IST)
पटना में हो रही विपक्ष की बैठक पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि विपक्षी गठबंधन बुरी तरह से फ्लॉप शो साबित होगा और भाजपा ही 2024 में आएगी.
Jun 23, 2023 10:24 (IST)
विपक्षी दलों की बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी पटना पहुंचे
Jun 23, 2023 10:23 (IST)
हेमंत सोरेन के स्वागत के लिए जुटे झामुमो समर्थक
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के स्वागत के लिए झामुमो समर्थक पटना हवाई अड्डे के बाहर एकत्रित हुए हैं. हेमंत सोरेन आज पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक में भाग लेने के लिए आ रहे हैं.
Jun 23, 2023 09:35 (IST)
आज पटना में कांग्रेस कार्यालय भी जाएंगे खरगे और राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पटना में कांग्रेस कार्यालय जाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.
Jun 23, 2023 09:29 (IST)
Jun 23, 2023 09:27 (IST)
विपक्ष के साथ आने से मजबूत होता है लोकतंत्र- आरजेडी
आरजेडी नेता आलोक मेहता ने कहा कि यह बैठक भारत की प्रजातांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा है. विपक्ष जब एकजुट होता है तो लोकतंत्र में मज़बूती आती है. विपक्ष जब भी लड़ा है सामूहिक नेतृत्व में लड़ा है. जब चुनाव हो जाएगा तब हमारा नेता चुना जाएगा.
Jun 23, 2023 09:25 (IST)
पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अगर ये सरकार बनाने वाले लोग होते तो अपने बलबूते बिहार में कभी सरकार क्यों नहीं बना पाए? जिस व्यक्ति को बिहार की जनता ने कभी जनादेश नहीं दिया, उनकी क्या हैसियत है सरकार बनाने और बिगाड़ने की?
Jun 23, 2023 09:22 (IST)
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई से पटना रवाना हुए.
Jun 23, 2023 09:21 (IST)
भविष्य की रणनीति तय करने के लिए ये बैठक- शरद पवार
NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हम देश के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और भविष्य की रणनीति तय करने के लिए बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में मणिपुर मुद्दे पर भी चर्चा होगी.
Jun 23, 2023 09:08 (IST)
NCP प्रमुख शरद पवार पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए NCP की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले के साथ पुणे से पटना के लिए रवाना हुए हैं.
Jun 23, 2023 09:06 (IST)
अध्यादेश का समर्थन या विरोध सदन के अंदर होता है: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
Jun 23, 2023 09:01 (IST)
विपक्ष की बैठक 140 करोड़ लोगों की जिंदगी और उनकी हिफाजत के लिए है- पप्पू यादव
Jun 23, 2023 08:59 (IST)
हम सब मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ना चाहते हैं- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
Jun 23, 2023 08:58 (IST)
आज हो रही विपक्षी दलों की बैठक के लिए नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला भी पटना पहुंचे.
Jun 23, 2023 08:56 (IST)
Jun 23, 2023 08:28 (IST)
'मोदी चालीसा' में इतिहास भी भूल गई है BJP- नीरज कुमार
विपक्ष की बैठक पर जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा मोदी चालीसा में इतिहास भी भूल गई है. पी.वी. नरसिम्हा राव, मनमोहन सिंह, देवेगौड़ा आदि क्या पहले से पीएम उम्मीदवार थे? पीएम तय हो जाएगा पहले विपक्षी दलों की बैठक में आपकी (भाजपा) राजनीति का डेथ वारंट तैयार होगा.
Jun 23, 2023 08:25 (IST)
विपक्ष के नेता जनता के बीच जाते हैं- तेजस्वी
Jun 23, 2023 08:24 (IST)
विचारधारा एक तो वोट का बिखराव क्यों करें- तेजस्वी
Jun 23, 2023 08:23 (IST)
फ्लॉप शो साबित होगी विपक्ष की बैठक- ब्रजेश पाठक
बिहार में विपक्ष की बैठक पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह जमावड़ा पूरी तरह से फ्लॉप शो साबित होगा. लगातार सत्ता के लिए ये लोग कवायद करते रहते हैं. भाजपा देश के लिए काम कर रही है. ये लोग (विपक्ष) कुर्सी के लिए काम रहे हैं, ये औंधे मुंह गिरेंगे.
Jun 23, 2023 08:21 (IST)
लोकतंत्र को नहीं, परिवार को बचाने के लिए पटना में सम्मेलन- सुशील मोदी
विपक्षी दलों की बैठक पर भाजपा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोकसभा में जिस पार्टी का एक भी सीट नहीं है, वह पार्टी 303 सीटों वाली पार्टी (BJP) को चुनौती दे रही है. लोकतंत्र को बचाने के लिए नहीं परिवार को बचाने के लिए ये सम्मेलन हो रहा है. बिहार 40 में से 40 लोकसभा सीट PM मोदी को ही देगा.
Jun 23, 2023 08:18 (IST)
बिहार में विपक्ष की बैठक को लेकर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी पटना पहुंची हैं.
Jun 23, 2023 08:16 (IST)
इतने बड़े देश में विपक्षी एकता संभव नहीं- पशुपति कुमार पारस
विपक्ष की बैठक पर केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता के लिए पूरे देश में घूम रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि विपक्ष एकजुट होगा. क्योंकि सभी राज्यों की राजनीति अलग-अलग है. इतने बड़े देश में विपक्षी एकता संभव नहीं है.
Jun 23, 2023 08:13 (IST)
पटना में देश की चिंता करने वालों की बैठक, सौदाबाजों की नहीं- संदीप दीक्षित
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अध्यादेश के मुद्दे को लेकर आप के अल्टीमेटम पर कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपना फिर से एक नाटकीय बयान दिया है कि कांग्रेस अगर अपना अध्यादेश के मुद्दे पर रुख साफ नहीं करेगी तो वो पटना में कल होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे. केजरीवाल जी आपको कोई मिस नहीं करेगा.. आप वहां जाए या न जाएं. हम लोग तो पहले से ही जानते थे कि विपक्ष की बैठक में नहीं शामिल होने के लिए आप तो बहाने ढूंढ रहे थे. आपको बता दूं कि ये देश की चिंता करने वालों की बैठक है. सौदाबाजों की बैठक नहीं है.
Jun 23, 2023 08:01 (IST)
आज भी बीजेपी के खिलाफ लड़ सकते हैं लालू यादव- ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे बिहार में आकर बहुत अच्छा लगता है, हम लालू जी की बहुत इज्जत करते हैं, उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा. उन्हें देखकर और बात कर के लगा कि आज भी वो बीजेपी के खिलाफ लड़ सकते हैं.
Jun 23, 2023 07:59 (IST)
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव पीएम मोदी नहीं, बल्कि जनता के मुद्दों पर लड़ा जाएगा.
Jun 23, 2023 07:57 (IST)
रचनात्मक होगी विपक्ष की बैठक- ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने कहा कि पटना में विपक्ष की बैठक रचनात्मक होगी. देश को विनाश से बचाने के लिए अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना होगा. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं बैठक में सामूहिक फैसले लिए जाएंगे. मुझे लगता है कि देश को विनाश से बचाने के लिए लोग भाजपा के खिलाफ वोट देंगे.
Jun 23, 2023 07:53 (IST)
Jun 23, 2023 07:52 (IST)
Jun 23, 2023 07:51 (IST)
विपक्ष की बैठक के लिए पहुंचे ममता बनर्जी और एमके स्टालिन ने छूए लालू यादव के पैर
पटना पहुंचने के बाद विपक्षी नेताओं ने गुरुवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद और नीतीश कुमार से मुलाकात की. टीएमसी नेता ममता बनर्जी और डीएमके नेता एम के स्टालिन ने पटना में लालू प्रसाद से मुलाकात की. ममता बनर्जी और एमके स्टालिन ने लालू प्रसाद के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. 
Jun 23, 2023 07:49 (IST)
कांग्रेस अध्यादेश पर अब तक चुप क्यों?- AAP
दिल्ली को लेकर केंद्र सरकार के लाए गए अध्यादेश पर कांग्रेस की चुप्पी से आम आदमी पार्टी नाराज है. आप नेते प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि भाजपा और कांग्रेस के बीच एक समझौता हो गया है कि कांग्रेस भाजपा का समर्थन करेगी और जब इस अध्यादेश को राज्यसभा में लाया जाएगा तब कांग्रेस वॉकआउट करेगी. कांग्रेस अपना पक्ष साफ करने में इतना समय क्यों नहीं ले रही है? हमें सब जगह से समर्थन मिला है, कांग्रेस की चुप्पी संदेहजनक है.
Jun 23, 2023 07:46 (IST)
पटना में विपक्ष की नहीं, बल्कि देशभक्त लोगों की बैठक- आदित्य ठाकरे
शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि देश में जो लोग सत्ता के ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं, उन पर छापे पड़ रहे हैं. यह डर सरकार के मन में बैठा है जो अच्छी बात है. पटना में विपक्ष की बैठक नहीं, बल्कि देशभक्त लोगों की बैठक है. मैं भी उस बैठक में जा रहा हूं.
Jun 23, 2023 07:40 (IST)
हिंदुस्तान में अभी प्रधानमंत्री पद के लिए वैकेंसी नहीं- मांझी
पटना में हो रही विपक्षी दलों की बैठक को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए बहुत उम्मीदवार हैं, लेकिन ये एक बैठक में तय नहीं हो पाएगा. हम समझते हैं कि हिंदुस्तान में अभी प्रधानमंत्री पद के लिए वैकेंसी नहीं है.
Jun 23, 2023 07:38 (IST)
Jun 23, 2023 07:37 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार शाम को पटना साहिब गुरुद्वारे में प्रार्थना की.
Jun 23, 2023 07:34 (IST)
विपक्ष की बैठक के लिए गुरुवार को पटना पहुंचे सीएम स्टालिन
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन आज हो रही बैठक के लिए गुरुवार शाम को ही पटना पहुंच गए थे.
Jun 23, 2023 07:31 (IST)
पटना में नीतीश कुमार से मिले सीएम केजरीवाल और सीएम मान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान विपक्षी दलों की बैठक के लिए गुरुवार शाम को ही पटना पहुंच गए. जहां उन्होंने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.
Jun 23, 2023 07:25 (IST)
बैठक भले ही हो जाए लेकिन एक-एक सीट पर समझौता होना असंभव : सुशील मोदी
Jun 23, 2023 07:22 (IST)