यह ख़बर 30 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोकराझार में हालात का जायजा लेने पहुंचे चिदम्बरम

खास बातें

  • केन्द्रीय गृहमंत्री पी चिदम्बरम ने असम के हिंसा प्रभावित कोकराझार जिले के एक शरणार्थी शिविर में पीड़ितों से आज मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
गुवाहाटी:

केन्द्रीय गृहमंत्री पी चिदम्बरम ने असम के हिंसा प्रभावित कोकराझार जिले के एक शरणार्थी शिविर में पीड़ितों से आज मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

चिदम्बरम एक विशेष हेलीकॉप्टर से गुवाहाटी से पहुंचे। वे यहां टीटागुरी हाईस्कूल में एक शिविर में शरणार्थियों से मिले। दो दिन पहले प्रधानमंत्री ने जिले का दौरा कर 300 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की थी।

चिदम्बरम के साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री पवन सिंह घाटोवार और राज्य के परिवहन मंत्री चंदन ब्रह्मा भी थे।

चिदम्बरम जिले के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे। उम्मीद है कि वे धुबरी जिले के शरणार्थी शिविरों में भी जाएंगे। एक अन्य घटनाक्रम में सरकार ने कोकराझार और चिरांग जिलों के उपायुक्तों को हटा दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक प्रशासनिक फेरबदल में टेरिटोरियल एरियाज डिस्ट्रिक्ट (बीटीएडी) कोकराझार के डीसी डी गिल्फिलोन और चिरांग के डीसी यू एन बोरा को हटा दिया गया है। राष्ट्रीय माध्यमिक श्क्षिा अभियान मिशन के निदेशक जयंत नारलेकर कोकराझार के नए डीसी होंगे। गुवाहाटी म्यूनिसिपल कॉपरेशन के आयुक्त पुरु गुप्ता को चिरांग का नया डीसी बनाया गया है।