विज्ञापन
Story ProgressBack

ओवैसी ने हैदराबाद को पीड़ा, डर और अन्याय के सिवाय कुछ नहीं दिया : BJP प्रत्याशी माधवी लता

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार के. माधवी लता ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 2004 से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं लेकिन फिर भी क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है.

Read Time: 3 mins
ओवैसी ने हैदराबाद को पीड़ा, डर और अन्याय के सिवाय कुछ नहीं दिया : BJP प्रत्याशी माधवी लता
ओवैसी 2004 से चार बार हैदराबाद सीट से जीतते रहे हैं.
हैदराबाद:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार के. माधवी लता हैदराबाद के मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की ‘‘अपने आक्रामक व्यवहार से लोगों का ध्यान आकर्षित करने की छवि'' से चिंतित नहीं हैं और उन्होंने दावा किया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता ने इस निर्वाचन क्षेत्र को पीड़ा, डर और अन्याय के सिवाय कुछ नहीं दिया है. शास्त्रीय नर्तकी और उद्यमी लता (49) 13 मई को होने वाले आम चुनाव में ओवैसी को उनके गढ़ में चुनौती देने के लिए तैयार है.

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' को दिए एक साक्षात्कार में ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 2004 से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं लेकिन फिर भी क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है. वह भाजपा के कट्टर आलोचक ओवैसी की अपने आक्रामक व्यवहार से लोगों का ध्यान आकर्षित करने की छवि से चिंतित नहीं हैं.

यह पूछने पर कि राजनीति में नयी होने के कारण वह अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी ओवैसी को कैसे चुनौती देंगी, इस पर लता ने पूछा कि ओवैसी की किस तरह की छवि है. उन्होंने पूछा, ‘‘आप कहते हैं कि अपने आक्रामक व्यवहार से लोगों का ध्यान आकर्षित करने की छवि है. यह मायने रखता है कि किस तरह की छवि है. अगर आपकी नकारात्मक छवि है तो इसे चकनाचूर करने में एक कंकड़ ही काफी है.''

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (ओवैसी) हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र को पीड़ा, पिछड़ेपन, अन्याय, डर और असुरक्षा के सिवाय कुछ नहीं दिया है.''

उन्होंने कहा कि उनके लिए मतदाताओं के समक्ष निर्वाचन क्षेत्र में वास्तविकता पेश करना और उन्हें यह बताना महत्वपूर्ण है कि वे उनके लिए कैसे काम करेंगी, हालांकि मतदाता इससे अवगत हैं.

लता ने कहा कि पहले हुए चुनावों में जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार के लिए हैदराबाद जाने की कोशिश की तो ‘‘उन्होंने (ओवैसी) खुद उन्हें रोक दिया था.'' उन्होंने आरोप लगाया कि आज वही लोग (कांग्रेस) उनके साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार करते हैं. उन्होंने कहा कि वह डर पैदा करने के किसी हथकंडे से नहीं डरेंगी.

उन्होंने मतदाताओं से सड़कों, पुलों, मेट्रो रेल के निर्माण, स्वच्छता, संगठित आवासीय इलाके, स्कूल, स्वास्थ्य तथा खेल सुविधाओं समेत विकास के कई वादे किए.

हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए उनकी योजनाओं के बारे में पूछने पर भाजपा नेता ने कहा कि सबसे पहले निरक्षरता को खत्म करना होगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार मोटे अनाज को बढ़ावा देने, विश्वकर्मा योजना और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ समेत कई कल्याणकारी कार्यक्रमों को लागू कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि ओवैसी ने ऐसे कार्यक्रम लागू नहीं किए हैं.

मुस्लिम महिलाओं, मदरसों और अनाथालयों के साथ काम कर चुकीं माधवी लता ने कहा कि वह मुस्लिम मतदाताओं तक भी पहुंच बनाएंगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोई साम्प्रदायिक व्यक्ति नहीं हूं. मैं एक भारतीय हूं. सभी भारतीय मेरे भाई और बहन हैं. मैं इसमें यकीन रखती हूं.''

ओवैसी 2004 से चार बार इस सीट से जीतते रहे हैं. इससे पहले उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी 1984 से 2004 तक लगातार छह बार लोकसभा में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

सलाहुद्दीन और असदुद्दीन ओवैसी विधानसभा में भी हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- "चुनी हुई सरकार को गिराना लोकतंत्र के हित में नहीं" : हिमाचल के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वीके सिंह, अश्विनी चौबे और हर्षवर्धन... चुनाव से दूर रहे इन नेताओं को गवर्नर बनाएगी BJP? खत्म हो रहा 11 राज्यपालों का कार्यकाल
ओवैसी ने हैदराबाद को पीड़ा, डर और अन्याय के सिवाय कुछ नहीं दिया : BJP प्रत्याशी माधवी लता
PM मोदी और जॉर्जिया मेलोनी के सेल्फी वीडियो पर कंगना रनौत ने दिया ये रिएक्शन
Next Article
PM मोदी और जॉर्जिया मेलोनी के सेल्फी वीडियो पर कंगना रनौत ने दिया ये रिएक्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;