दिल्ली हवाईअड्डे पर ₹ 1 करोड़ मूल्य का 2 किलो से अधिक सोना ज़ब्त, दो लोग गिरफ्तार

दिल्ली (Delhi) की कस्टम एयर इंटेलिजेंट यूनिट (Custom Air Intelligent Unit) ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर दो किलो से अधिक तस्करी का सोना (Gold) लेकर आए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ दो किलो सोने को जब्त किया है.

दिल्ली हवाईअड्डे पर ₹ 1 करोड़ मूल्य का 2 किलो से अधिक सोना ज़ब्त,  दो लोग गिरफ्तार

दिल्ली कस्टम के अधिकारियों ने हवाईअड्डे पर एक करोड़ का दो किलो से अधिक सोना ज़ब्त किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की कस्टम एयर इंटेलिजेंट यूनिट (Custom Air Intelligent Unit) ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर दो किलो से अधिक तस्करी का सोना(Gold) लेकर आए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ दो किलो सोने को जब्त कर लिया है. बाजार में इस सोने की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है. मामला 15 मार्च का है. 

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, आईजीआई एयरपोर्ट, टर्मिनल-3 पर हवाई सीमा शुल्क ने दो भारतीय यात्रियों को रोका और सामान की विस्तृत जांच और यात्रियों की व्यक्तिगत तलाशी के बाद 2 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया. उन्होंने बताया कि यात्रियों ने दुबई से राष्ट्रीय राजधानी के लिए उड़ान भरी थी.

"एयरपोर्ट कस्टम्स, आईजीआई एयरपोर्ट, टर्मिनल-3, नई दिल्ली के अधिकारियों ने दो भारतीय राष्ट्रीय यात्रियों के खिलाफ सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया है, जो  15 मार्च को उड़ान संख्या 6- ई द्वारा टी-3, आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली पहुंचे थे. सामान की विस्तृत जांच और पैक्स (पैक्स) की व्यक्तिगत तलाशी के परिणामस्वरूप सोने का (कुल वजन 2076.38 ग्राम) है , जिसका टैरिफ मूल्य 1,01,59,934 रुपये है. दोनों यात्रियों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :