"हमारी एजेंसियां काम कर रही हैं.." गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी पर NDTV से बोले सीएम मान

सीएम मान ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मैं फिलहाल आपको कई चीजें साफ नहीं कर सकता, लेकिन इतना जरूर बोल सकता हूं कि हम जल्द ही इस मामले में एक बड़ा अपडेट देंगे.  

नई दिल्ली:

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल मुख्य आरोपियों में से एक गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बड़ा बयान दिया है. भगवंत मान ने 'साड्डा पंजाब' कॉन्क्लेव में कहा कि बराड़ की गिरफ्तारी के लिए हमारी पुलिस और देश की कई बड़ी एजेंसियां काम कर रही हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए मैं फिलहाल आपको कई चीजें साफ नहीं कर सकता, लेकिन इतना जरूर बोल सकता हूं कि हम जल्द ही इस मामले में एक बड़ा अपडेट देंगे.  

सीएम मान ने इस दौरान ये भी कहा कि पंजाब की पुलिस ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार करने में काफी सक्षम है. साथ ही उन्होंने पंजाब पुलिस की तारीफ भी की. मान ने कहा कि पंजाब की पुलिस आज देश की सबसे बेस्ट पुलिस में से एक है. यही वजह है कि आज राज्य के अंदर होने वाले अन्य अपराधों के आंकड़ों में भी गिरावट आई है. 

बता दें कि कुछ दिन पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ को अमेरिका में कुछ दिन पहले गिरफ्तार कर लिया गया है. पंजाब पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार अब गोल्डी बराड़ को भारत भेजने को लेकर तैयारियां शुरू होती दिख रही थी. FBI ने गोल्डी बराड़ को भारत भेजने को लेकर पंजाब पुलिस से संपर्क साधा था.सूत्रों के अनुसार FBI ने MEA के जरिए पंजाब पुलिस से संपर्क किया था. पंजाब पुलिस और अमेरिका की FBI के बीच हुई बातचीत गोल्डी बरार को जल्द से जल्द भारत लाने की प्रक्रिया में एक बड़ा कदम माना जा रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो दिसंबर को भारत की ख़ुफ़िया एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई थी कि गोल्डी बराड़ को अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया है. खुफिया एजेंसियों को इस बात की पुख्ता जानकारी थी कि गोल्डी ने कनाडा से अपना नया ठिकाना कैलिफ़ोर्निया में बनाया है और उस दौरान उसने कैलिफ़ोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और SAlt lake को अपना सेफ हाउस बनाया हुआ था. कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बराड़ को कनाडा में जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था उसके पीछे एक वजह यह भी थी की कनाडा में मूसेवाला के बड़ी तादात में फैंस मौजूद हैं.