दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर पर नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपी को एक साल पहले पुलिस थाना सूरजकुंड में इसी तरह नकली घी बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी उस मुकदमे में जेल जा चुका है और जेल से वापस आने के बाद जगह बदलकर फिर से वही काम करने लगा.

दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर पर नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद:

क्राइम ब्रांच ने बदरपुर बॉर्डर पर नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. नकली फैक्ट्री से मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस इत्यादि कंपनियों के डिब्बों में भरा 2422 लीटर नकली घी, 1185 लीटर रिफाइंड सहित मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस घी के रैपर, घी बनाने की मशीन और पैकिंग कार्टून बरामद किए गए हैं.

डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश पर क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार की टीम ने ये कार्रवाई की. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि देर रात फरीदाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब पुलिस टीम ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा नकली घी बनाकर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किया गया आरोपी 42 साल का अतुल है, जो फरीदाबाद की आईपी कॉलोनी का रहने वाला है.

क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि आरोपी नकली घी बनाने की फैक्ट्री चलाता है और अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि जैसी ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में नकली घी भरकर बाजारों में बिक्री करने के लिए सप्लाई करता है. सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने फूड सप्लाई विभाग को सूचना दी जिसके बाद फूड सप्लाई ऑफिसर डॉक्टर सचिन शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे.

क्राइम ब्रांच और फूड सप्लाई विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए फैक्टरी पर रेड की जहां से भारी मात्रा में नकली घी और रिफाइंड बरामद किया गया. फैक्ट्री से मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस के डिब्बों में भरा 2422 लीटर नकली घी, 1185 लीटर रिफाइंड सहित मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस घी के रैपर व पैकिंग कार्टून बरामद किए गए हैं. आरोपी से जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद आरोपी को पल्ला थाने लाकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई. 

खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा जी का सैंपल लेकर लैब में भिजवाया गया है और रिपोर्ट आने के पश्चात वर्कशॉप मालिक पर फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल फैक्ट्री को सीज कर दिया गया है. मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया, जिसमें पुलिस पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी इससे पहले दूध का काम करता था, जहां से इससे नकली घी बनाने का आईडिया आया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपी को एक साल पहले पुलिस थाना सूरजकुंड में इसी तरह नकली घी बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी उस मुकदमे में जेल जा चुका है और जेल से वापस आने के बाद जगह बदलकर फिर से वही काम करने लगा. प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नकली घी बनाने का सामान तथा रैपर दिल्ली से लेकर आता था, जिसकी अभी जांच की जा रही है. आरोपी जिन्हें नकली घी सप्लाई करता था, उनके बारे में भी पूछताछ की जा रही है.