कैमरे में कैद : कांग्रेस नेता पुलिस से बचकर भागे, ट्रोल होने पर दिया जवाब

वीडियो में एक पुलिस कर्मी श्रीनिवास बीवी को उनके अपनी कार से कदम बाहर रखते ही रोकता है और वह उसका हाथ झटककर भाग जाते हैं, कांग्रेस नेता ने एक और क्लिप ट्वीट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि वास्तव में हुआ क्या था

कैमरे में कैद : कांग्रेस नेता पुलिस से बचकर भागे, ट्रोल होने पर दिया जवाब

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी को कार से बाहर निकलते ही पुलिस कर्मी ने रोकने की कोशिश की.

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए. इस दौरान कांग्रेस ने विरोध स्वरूप शक्ति प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो बीजेपी के नेताओं ने व्यापक रूप से साझा किया जिसमें युवा कांग्रेस प्रमुख को कथित तौर पर दिल्ली पुलिस को चकमा देकर भागते हुए दिखाया गया है. वीडियो में एक पुलिस कर्मी श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) को उनके अपनी कार से कदम बाहर रखते ही रोकता है और वह उसका हाथ झटककर भाग जाते हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता ने एक और क्लिप ट्वीट किया है जिसमें दिखाया गया है कि वास्तव में क्या हुआ था.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, "इतिहास बताता है कि जब पुलिस ने सत्याग्रहियों पर कार्रवाई की, तो कोई भी भागा नहीं. उन्हें लाठियों, गोलियों और वीर सावरकर की तरह जेल और काला पानी का भी सामना करना पड़ा.@ श्रीनिवास बीवी, नेशनल हेराल्ड घोटाले के आरोपी @ राहुल गांधी के करीबी सहयोगी.' 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता अजय सहरावत ने ट्वीट किया, 'हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं सीधा भागेंगे.' उसके साथ वही क्लिप है जिसमें कांग्रेस नेता को दिल्ली पुलिस के कर्मी के हाथों के बीच से फिसलकर भागते हुए दिखाया गया है.

बीजेपी की आलोचना पर ध्यान देते हुए कांग्रेस नेता ने एक वीडियो महात्मा गांधी के एक उद्धरण के साथ ट्वीट किया- "पहले वे आपकी उपेक्षा करेंगे, फिर वे आप पर हंसेंगे, फिर वे आपसे लड़ेंगे, फिर आप जीत जाएंगे - महात्मा गांधी"

श्रीनिवास बीवी द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में दिखा रहा है कि कैसे वह विरोध करने के लिए जांच एजेंसी के कार्यालय में पहुंचने से पहले गिरफ्तार होने से बच गए. वीडियो में दिखाता है कि कुछ क्षण बाद वे पुलिस से घिरे जांच एजेंसी के कार्यालय के बाहर दिखाई देते हैं. बहुत हंगामा होता है और उनको चारों ओर से धकेला जा रहा है. वे विरोध करते रहते हैं और उन्हें उठाकर एक बस में डाल दिया जाता है.

इस हाई ड्रामा के दौरान कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल के साथ दिल्ली पुलिस ने हाथापाई की. यह तब हुआ जब पुलिस कांग्रेसियों को विरोध मार्च में भाग लेने से रोकने के लिए हिरासत में ले रही थी.

यह भी पढ़ें -

कांग्रेस नेता का दावा, पुलिस के धक्के से पी चिदंबरम की पसली में हुआ फ्रैक्चर

नेशनल हेराल्ड केस : ED ने राहुल गांधी से की 9 घंटे पूछताछ, मंगलवार को फिर किया तलब : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमारे परिवार का हर सदस्य ईडी के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार : NDTV से बोले राबर्ट वाड्रा