अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर महबूबा ने कहा- "BJP विधायक खरीदने में जुटी"

मुंबई स्थित राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल रमेश बैस ने पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, जबकि राकांपा के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. महबूबा ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा ने जिस तरह से महाराष्ट्र में बार-बार लोकप्रिय जनादेश को कमजोर किया है, उसकी निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है.

अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर महबूबा ने कहा-

श्रीनगर: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में राकांपा नेता अजित पवार को शामिल किए जाने के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी ‘‘विधायक खरीदने में जुटी है''. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार पार्टी के 8 अन्य लोगों के साथ रविवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए.

मुंबई स्थित राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल रमेश बैस ने पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, जबकि राकांपा के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. महबूबा ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा ने जिस तरह से महाराष्ट्र में बार-बार लोकप्रिय जनादेश को कमजोर किया है, उसकी निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है. लोकतंत्र की न केवल हत्या की जा रही है, बल्कि वे ऐसे घृणित कृत्यों को छिपाने के लिए राष्ट्रगान का उपयोग कर रहे हैं.''

बता दें कि महाराष्ट्र की सियासत में रविवार को लिटिकल ड्रामा हुआ. NCP नेता अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार की पार्टी तोड़ दी और 29 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए. दोपहर ढाई बजे के करीब अजित पवार ने मंत्री पद की शपथ ली. वे उपमुख्यमंत्री के तौर पर सरकार में शामिल हुए. उनके साथ छगन भुजबल, दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ, रामराजे निंबालकर, धनंजय मुंडे, अदिति तटकरे, संजय बनसोडे और अनिल भाईदास पाटिल ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-