फेसबुक पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट डालने पर बीजेपी नेता गिरफ्तार, नुपुर शर्मा का किया था समर्थन

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला-खरसावां जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक स्थानीय नेता को पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में फेसबुक पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट डालने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

फेसबुक पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट डालने पर बीजेपी नेता गिरफ्तार, नुपुर शर्मा का किया था समर्थन

भाजपा की जिला समिति की सदस्य अनीशा सिन्हा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया, नुपुर शर्मा का किया था समर्थन

आदित्यपुर:

झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला-खरसावां जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक स्थानीय नेता को पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में फेसबुक पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट डालने के लिए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भाजपा की जिला समिति की कार्यकारी समिति की सदस्य अनीशा सिन्हा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.  अधिकारी ने बताया, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से) और 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.  

पुलिस ने बताया कि नेता का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है.  उन्होंने कहा, पैगंबर मोहम्मद पर शर्मा की कथित भड़काऊ टिप्पणियों के बाद रांची में हुई व्यापक हिंसा के बाद से यह जिला अलर्ट पर है. पुलिस ने बताया कि किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी तेज कर दी गयी है.  भाजपा के सरायकेला-खरसावां जिला अध्यक्ष बिजय महतो ने सिन्हा की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वह थाने में अपनी 'गलती' के लिए पहले ही माफी मांग चुकी हैं.  उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस निशाना बना रही है. 

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी का देश-दुनिया के कई हिस्सों में विरोध होने के बाद भाजपा ने पांच जून को नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और जिंदल को निष्कासित कर दिया था.

इसे भी पढ़ें : * "सच्चाई की जीत होगी": ED के समक्ष राहुल गांधी की पेशी पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार

* "राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : असदुद्दीन ओवैसी बुलडोजर कार्रवाई पर भड़के, बोले- "यूपी के CM सुपर चीफ जस्टिस बन चुके हैं"



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)