विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 11, 2022

शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की 'तारीफ', राज्यसभा चुनाव में BJP की जीत को बताया 'चमत्कार'

Sharad Pawar On Rajyasabha Election: एनसीपी प्रमुख ने कहा, " मुझे आश्चर्य हुआ हो यह इस तरह का चुनाव परिणाम नहीं है. अगर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी उम्मीदवारों को मिले मत देखेंगे तो ये साफ है कि जो कोटा सभी को दिया गया, वह मत मिले हैं."

शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की 'तारीफ', राज्यसभा चुनाव में BJP की जीत को बताया 'चमत्कार'
एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)
मुंबई:

महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. चुनाव में बीजेपी और महाविकास अघाड़ी दोनों ने तीन-तीन सीटों पर जीत हासिल की है. संख्या बल के कारण एमवीएस की तीन और बीजेपी की दो सीटों पर जीत पक्की थी. ऐसे में छठी सीट को लेकर कांटे की टक्कर थी, जिसमें बीजेपी ने बाजी मार ली. हालांकि, बीजेपी की जीत पर सवाल उठाते हुए एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने पार्टी पर गड़बड़ करने का आरोप लगाया है. शरद पवार ने कहा, " छठी सीट के लिए हमारे पास मत कम थे. लेकिन शिवसेना ने हिम्मत करके उम्मीदवार उतारा और जीतने की कोशिश की. जीत के लिए निर्देलिय विधायकों की संख्या बीजेपी के पास ज्यादा थी और हमारे पास कम. लेकिन वो संख्या भी हम दोनों में से किसी के लिए भी पर्याप्त नहीं थी."

देवेंद्र फडणवीस ने किया चमत्कार

शरद पवार ने कहा, " ऐसी स्थिति में बीजेपी ने हमें वोट देने की इच्छा रखने वाले निर्देलिय विधायकों को अपनी तरफ करने के लिए जो 'यशस्वी कार्रवाही' की उसके चलते उन्हें जीत मिली. बस यहीं फर्क पड़ गया, नहीं तो एमवीए के जो वॉट्स हैं, वो सारे वोट हमें मिले. हमारे सारे जो वॉट्स हैं ,उसके हिसाब से मतदान हुआ भी. लेकिन जो चमत्कार हुआ है, वो इस कारण से हुआ कि देवेंद्र फडणवीस ने निर्दलीय विधायकों को अपने तरफ कर लिया." 

एनसीपी अध्यक्ष ने कहा, " इन परिणामों का सरकार की स्थिरता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. अगर यह संख्या देखेंगे, तो यह संख्या भी सरकार चलाने के लिए जो बहुतमत चाहिए वहां तक नहीं पहुंची है. ऐसे में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है." 

एनसीपी प्रमुख ने कहा, " मुझे आश्चर्य हुआ हो यह इस तरह का चुनाव परिणाम नहीं है. अगर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी उम्मीदवारों को मिले मत देखेंगे तो ये साफ है कि जो कोटा सभी को दिया गया, वह मत मिले हैं. सिर्फ प्रफुल पटेल को एक ज्यादा मत मिला है. वो एक वोट कहां से आया है, मुझे इस बात की जानकारी है. वो महाविकास अघाड़ी का मत नहीं है, दूसरी तरफ का है." 

सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई

एनसीपी प्रमुख ने कहा, " मुझे खुद एक शख्स ने फोन करके बताया कि जो एक्स्ट्रा वोट प्रफुल पटेल को आया है, वो बीजेपी का मत नहीं है. बीजेपी को समर्थन करने वाले एक निर्दलीय विधायक का है. वहीं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मेरी अभी तक सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई है. मैं कल दिल्ली जा रहा हूं, तब इस विषय पर चर्चा होगी. मेरा माना है कि हम सब बैठ कर इस विषय पर चर्चा कर लें. राज्यसभ चुनाव के संधंब में मुख्यमंत्री ने जो बैठक बुलाई है उसमें मैं हिस्सा नहीं लूंगा. हमारे प्रदेश के अन्य नेता उस बैठक में जाएंगे.

यह भी पढ़ें -

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर सुलगा रांची, IPS सहित पुलिसकर्मियों के घायल होने के बाद कुछ हिस्‍सों में निषेधाज्ञा

यूपी में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए 130 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, 10 प्वाइंट्स में जानें बड़ी बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुंबई और पुणे में सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, शुक्रवार के लिए भी रेड अलर्ट
शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की 'तारीफ', राज्यसभा चुनाव में BJP की जीत को बताया 'चमत्कार'
इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च 25% तक बढ़ाना जरूरी, मिडिल क्लास पर कम हो टैक्स का बोझ : बजट को लेकर CII अध्यक्ष संजीव पुरी
Next Article
इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च 25% तक बढ़ाना जरूरी, मिडिल क्लास पर कम हो टैक्स का बोझ : बजट को लेकर CII अध्यक्ष संजीव पुरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;