"सिर्फ गिरफ्तारी नहीं, उनकी योजना है कि...": अरविंद केजरीवाल को लेकर AAP सांसद का बड़ा दावा 

कोर्ट में पेशी के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "केजरीवाल को फंसाने की एक बड़ी साजिश है. सिर्फ गिरफ्तारी ही नहीं, वे केजरीवाल के साथ कुछ और भी बुरा करने जा रहे हैं."

कोर्ट में पेशी के लिए जाते आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह.

नई दिल्ली:

कथित दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने नेता अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए एक बड़ी साजिश रची जा रही है.

आप सांसद ने परोक्ष रूप से केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, "सिर्फ गिरफ्तारी ही नहीं, वे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं."

दिल्ली की एक अदालत ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी है. विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने संजय सिंह को संसद सदस्य के रूप में विकास कार्यों से संबंधित कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी.

संजय सिंह को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी ने 4 अक्टूबर को उनके घर पर एक घंटे की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था. वह किसी केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने वाले तीसरे बड़े आप नेता हैं. उनसे पहले मनीष सिसोदिया को इस साल की शुरुआत में, तो वहीं सत्येन्द्र जैन को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था.

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी तलब किया था, लेकिन उन्होंने ये कहते हुए इसे छोड़ दिया कि ये राजनीति से प्रेरित है.

उन्होंने आरोप लगाया, "आप (AAP) जहां भी चुनाव लड़ रही है, वहां भाजपा पूरी तरह से नष्ट हो रही है. अब उसे समझ में आ गया है कि एकमात्र रास्ता आप नेताओं को फर्जी मामले में जेल भेजना और उन्हें बाहर नहीं आने देना ही है."

वहीं AAP का कहना है कि वो दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में "जनमत संग्रह" कराएगी कि क्या सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर इस्तीफा देना चाहिए या जेल से सरकार चलाना जारी रखना चाहिए.

यह फैसला केजरीवाल द्वारा आप पार्षदों के साथ हुई बैठक में लिया गया. हालांकि, पार्टी ने "जनमत संग्रह" के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है.

पार्टी ने ये भी कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने की स्थिति में वो दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल से काम करने के लिए अदालत से अनुमति मांगेगी.

ईडी और सीबीआई ने आरोप लगाया है कि 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और लाइसेंस के लिए रिश्वत देने वाले कुछ डीलरों का पक्ष लिया. आम आदमी पार्टी ने इस आरोप का पुरजोर खंडन किया है.

शराब नीति को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रद्द कर दिया था, जिन्होंने कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई ने 26 फरवरी को शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के लिए दिल्ली के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था, तब से वो हिरासत में हैं. ईडी ने तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ के बाद 9 मार्च को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया.