विज्ञापन
This Article is From Jan 21, 2023

"कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं", JDU नेता के बयान पर बोले तेजस्वी यादव

इन दिनों बलियावी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हजारीबाग के बरही में एक भाषण के दौरान वो कहते हुए सुने जा रहे हैं कि हर शहर को कर्बला बना देंगे. इस वीडियो को लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी ने भी निशाना साधा है. 

नई दिल्ली:

बिहार की राजनीति में इन दिनों सत्ताधारी दल JDU और RJD के नेता आमने-सामने दिख रहे हैं. ताजा मामला जदयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी के कर्बला वाले बयान से जुड़ा हुआ है. हालांकि, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बलियावी के इस बयान से खड़े हो रहे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देकर इसे शांत करने की कोशिश जरूर की है. तेजस्वी यादव ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि हमारी सरकार में कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं है. बता दें कि JDU नेता बलियावी ने बीते बुधवार को दिए अपने बयान में कहा था कि हर शहर को कर्बला बना देंगे. 

इन दिनों बलियावी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हजारीबाग स्थित बरही में एक भाषण के दौरान वो कहते हुए सुने जा रहे हैं कि हर शहर को कर्बला बना देंगे. इस वीडियो को लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी ने भी निशाना साधा है. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में बलियावी को कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर मेरे आका की इज्जत पर हाथ डालोगे तो, अभी तो हम कर्बला मैदान में इकट्ठा हैं, उनकी उनकी इज्जत के लिए हम शहरों को भी करबला बना देंगे. 

जिस सभा को आयोजित करते हुए बलियावी ने कर्बला को लेकर ये बयान दिया, उसी में उन्हें निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की भी आलोचना करते सुना गया. बलियावी ने कहा कि जो नेता खुदको सेक्युलर बताते हैं, उन्होंने एक बार भी नूपुर की गिरफ्तारी की मांग नहीं की. दूसरी ओर, जब हमारे बच्चे (रांची में) पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों के विरोध में सड़कों पर उतरे, तो उन्हें गोली मार दी गई. 

बीते मंगलवार को बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा था कि महाकाव्य 'रामायण' पर आधारित एक कविता रामचरितमानस, "समाज में नफरत फैलाती है" और इसके कुछ हिस्से फिर से कुछ जातियों के भेदभाव का प्रचार करते हैं. मंत्री के इस बयान से शुरू हुए विवाद के बाद सीएम नीतीश कुमार को सामने आकर कहना पड़ा था कि हमारी सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
"कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं", JDU नेता के बयान पर बोले तेजस्वी यादव
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com