NIA को मिला मुंबई में आतंकी हमले की धमकी का मेल, शख्स ने खुद को बताया तालिबानी सदस्य

धमकी भरे मेल के बाद, एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर सच्चाई का पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू की.

NIA को मिला मुंबई में आतंकी हमले की धमकी का मेल, शख्स ने खुद को बताया तालिबानी सदस्य

धमकी भरे मेल के बाद एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ संयुक्त जांच शुरू की. (फाइल फोटो)

मुंबई:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को एक अज्ञात व्यक्ति का मेल मिला है, जिसमें खुद को तालिबानी सदस्य होने का दावा किया गया है और मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई है. पुलिस सूत्रों ने ये जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने मुंबई पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया, जिसके बाद महाराष्ट्र केविभिन्न शहरों को अलर्ट पर रखा गया है.

मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा, 'खतरा मेल भेजने वाले ने खुद को तालिबानी बताया. उसने कहा कि मुंबई में आतंकी हमला होगा.' धमकी भरे मेल के बाद, एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर सच्चाई का पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू की.

इससे पहले इसी साल जनवरी में मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक धमकी भरा कॉल आया था, जिसमें अज्ञात कॉलर ने स्कूल को उड़ाने की बात कही थी. मुंबई पुलिस के मुताबिक, स्कूल के लैंडलाइन पर शाम साढ़े चार बजे एक कॉल आई। फोन करने वाले ने स्कूल में टाइम बम लगाने का दावा किया था.

पिछले साल अक्टूबर में शहर के विभिन्न हिस्सों में बम रखे जाने की सूचना देने वाला एक ऐसा ही फोन आया था. मुंबई पुलिस को एक अज्ञात कॉलर का 'संदिग्ध' कॉल आया था, जिसमें बताया गया था कि शहर भर में कई प्रमुख स्थानों पर बम रखे गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक, कॉल करने वाले ने दावा किया कि शहर में इन्फिनिटी मॉल अंधेरी, पीवीआर मॉल जुहू और सहारा होटल एयरपोर्ट पर तीन बम रखे गए हैं. मुंबई पुलिस ने लक्षित स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. अज्ञात कॉलर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.