NDTV Poll of Polls: बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र - क्या है BJP का हाल...?

NDTV Poll of Polls: इन तीनों राज्यों में कई नई सीटें जीत सकती है बीजेपी. NDA को भी हो सकता है बड़ा फायदा.

NDTV Poll of Polls: बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र - क्या है BJP का हाल...?

NDTV Poll of Polls में बड़ी जीत की ओर अग्रसर दिख रही है बीजेपी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए प्रचार की शुरुआत में ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 'अबकी बार - NDA 400 पार' का नारा दिया था. इसके बाद से ही पीएम मोदी समेत BJP के तमाम बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने प्रचार अभियान के माध्यम से पार्टी के इस लक्ष्य से आम जनता को वाकिफ कराना शुरू किया. पार्टी नेताओं का यह प्रयास अब धरातल पर भी उतरता दिख रहा है. दरअसल, NDTV के पोल ऑफ़ पोल्स में जो नतीजे सामने आए हैं उससे ये तो साफ है कि आगामी चुनाव में BJP और NDA अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन करने जा रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV
लोकसभा चुनाव 2019 में BJP ने 303 तथा NDA ने देशभर की 543 में से 353 सीटों पर जीत हासिल की थी, और पोल ऑफ़ ओपिनियन पोल्स के आंकड़ों के मुताबिक, इस बार NDA का आंकड़ा कम से कम 365 हो सकता है.
Latest and Breaking News on NDTV

बिहार में NDA को मिल सकती हैं 35 सीटें

पोल ऑफ़ पोल्स के आंकड़ों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी खास तौर पर बिहार, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन करते दिख रही है. बिहार की कुल 40 सीटों में से इस बार NDA को 35 सीटों पर जीत मिल सकती है. जबकि INDIA गठबंधन के खाते में पांच सीटें जा सकती हैं. जबकि अन्य दलों का खाता खुलना भी मुश्किल ही दिख रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV
इसी तरह अगर बात महाराष्ट्र की करें तो यहां की कुल 48 सीटों में से NDA के खाते में 30 सीटें जबकि INDIA गठबंधन के खाते में 17 सीटें और अन्य को एक सीट पर जीत मिल सकती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पश्चिम बंगाल में और मजबूत होगी बीजेपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी पहले के मुकाबले और बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है. NDTV के पोल ऑफ़ पोल्स के मुताबिक इस बार के चुनाव में बीजेपी पश्चिम बंगाल में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने जा रही है. पार्टी को इस चुनाव में रिकॉर्ड 19 सीटों पर जीत मिल सकती है. जबकि सूबे में  INDIA गठबंधन के नाम एक सीट जबकि टीएमसी के खाते में 22 सीटें जा सकती है. बता दें कि बीजेपी ने पिछले चुनाव में पश्चिम बंगाल में कुल 18 सीटें जीतकर रिकॉर्ड कायम किया था. इस बार बीजेपी अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ सकती है.