विज्ञापन
Story ProgressBack
3 months ago
नई दिल्ली:

समूचे भारत की महिलाओं को 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजा गया है. इस मौके पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. NDTV 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड आज प्रदान किए गए. इसमें राजनीति, खेल, मनोरंजन, उद्योग सहित विभिन्‍न क्षेत्रों से जुड़ी उन हस्तियों को सम्‍मानित किया गया, जिन्होंने न केवल हमारे समाज को मजबूत किया है, बल्कि देश के विकास में भी उल्‍लेखनीय योगदान दिया है. इस कार्यक्रम में उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि इस समारोह में शामिल होना सौभाग्‍य की बात है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पुरस्‍कृत लोग दूसरों के लिए प्रेरक होते हैं. इसके साथ ही उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि पिछले 10 सालों में सबको विकास का लाभ मिला है. उन्‍होंने कहा कि हमारा अमृत काल हमारा गौरव काल है. 

साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने बुलेट ट्रेन और सेमी कंडक्‍टर को लेकर अपनी बात रखी. उन्‍होंने कहा कि अगर आपको आत्मनिर्भर बनना है तो हमें सेमीकंडक्टर की आवश्यकता है. वहीं बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट की प्रगति को उन्‍होंने अच्‍छा बताया है. 

कार्यक्रम के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में कहा, "हर गांव डिजिटल रूप से जुड़ा हुआ है. 'हर घर फाइबर' परियोजना पणजी में पूरी हो रही है और हम "वर्क फ्रॉम बीच" योजना शुरू कर रहे हैं. इसके तहत लोग गोवा आ सकते हैं, आराम कर सकते हैं और काम भी कर सकते हैं." 

इन अवॉर्ड्स में उन लोगों को सम्मानित किया जाता है, जिन्‍होंने अपनी दूरदर्शिता और विशिष्टता से 'एक सच्चे भारतीय होने' को परिभाषित किया है. इस पहल का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण कार्य करने वाले भारतीयों को सम्मानित करना है. 

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स Highlights :  

Mar 23, 2024 23:37 (IST)
Link Copied

सबसे पहले खुद पर विश्‍वास करें : महिलाओं को लेकर बोलीं सानिया मिर्जा

टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा ने महिलाओं से कहा कि वे सबसे पहले खुद पर विश्‍वास करें. उन्‍होंने कहा कि यह सबसे महत्‍वपूर्ण चीज है. महिला सशक्तिकरण के बारे में काफी बात होती है, लेकिन महिलाओं को सबसे पहले खुद के सशक्तिकरण से शुरू करना चाहिए.
Mar 23, 2024 23:08 (IST)
Link Copied

गोवा को 'बेस्ट परफॉर्मिंग स्मॉल स्टेट' का पुरस्‍कार

उस्ताद अमजद अली खान ने गोवा को 'बेस्ट परफॉर्मिंग स्मॉल स्टेट' का अवॉर्ड प्रदान किया. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यह पुरस्कार ग्रहण किया.
Mar 23, 2024 21:38 (IST)
Link Copied

सनी देओल ने मजदूरों को लगाया गले, साथ में खिंचवाई तस्‍वीरें

अभिनेता सनी देओल ने एनडीटीवी के इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स समारोह में उत्तरकाशी की सिल्‍क्‍यारा सुरंग में बचाव अभियान में महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाले मजदूरों को गले लगा लिया और उनके साथ तस्‍वीरें भी खिंचवाई. 

Mar 23, 2024 21:32 (IST)
Link Copied

पापा ने जो हासिल किया, उसके सामने हम कुछ नहीं : एंटरटेनर ऑफ द ईयर अवॉर्ड लेने के बाद बोले सनी देओल

अभिनेता सनी देओल को एंटरटेनर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया. यह अवॉर्ड लेने के बाद उन्‍होंने अपने पिता और मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र को याद किया और कहा कि पापा ने जो हासिल किया है, उसके सामने तो हम कुछ नहीं हैं.
Mar 23, 2024 21:06 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संबोधन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारत की महिलाओं को 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद कहा कि सशस्त्र बलों की सर्वोच्च कमांडर एक महिला है और यह बहुत खुशी की बात है. स्‍मृति ईरानी ने कहा कि अपनी ताकत को जानें और अपना भाग्य तय करें. इसके साथ ही स्‍मृति ईरानी ने कहा कि महिलाएंं हर क्षेत्र में आगे हैं.  


Mar 23, 2024 20:42 (IST)
Link Copied

भारतीय महिलाओं को NDTV 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड्स

समूचे भारत की महिलाओं को 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजा गया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा, स्क्वाड्रन लीडर निकिता मल्होत्रा, नैना लाल किदवई, भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सदस्य और इसरो की महिला वैज्ञानिकों ने यह पुरस्कार प्राप्त किया. 

Mar 23, 2024 20:40 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - 'क्लाइमेट इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

अभिनेत्री और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर प्राजक्‍ता कोली को 'क्लाइमेट इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा ने कोली को सम्‍मानित किया. प्राजक्ता कोली के इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 


Mar 23, 2024 20:28 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - एक्‍टर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स के दौरान अभिनेता विक्रांत मैसी को एक्‍टर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया. उन्‍हें केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी को सम्‍मानित किया. इस दौरान उन्‍होंने यह पुरस्‍कार सभी ईमानदार अफसरों को समर्पित किया. उन्‍हें फिल्‍म '12th Fail'में शानदार परफोर्मेंस के लिए इस पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया है. इस दौरान उन्‍होंने आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के जीवन और उनकी सिविल सर्विसेज एग्‍जाम की तैयारी को दर्शाया है. 


Mar 23, 2024 20:22 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - 'सोशल इंपेक्‍ट इंफ्लूसर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

अभिनेत्री कुशा कपिला को 'सोशल इंपेक्‍ट इंफ्लूसर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजा गया. उन्‍हें केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने सम्‍मानित किया. 


Mar 23, 2024 20:14 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - 'स्पोर्ट्स परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

पैरा-एथलीट और मोटिवेशनल स्‍पीकर सुवर्णा राज और भारत की महिला क्रिकेट टीम को 'स्पोर्ट्स परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने उन्‍हें सम्‍मानित किया. 

Mar 23, 2024 20:04 (IST)
Link Copied

अभिनेता सनी देओल को मिला 'एंटरटेनर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में अभिनेता सनी देओल को  'एंटरटेनर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया. पिछले साल गदर-2 के साथ सनी देओल ने जबरदस्‍त वापसी की है. 

Mar 23, 2024 20:02 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - सनी देओल ने मजदूरों को लगाया गले

मजदूरों की व्यथा सुनकर सुपरस्टार सनी देओल भावुक हो गए. देओल ने मंच पर जाकर उन्हें गले लगाया और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं. 


Mar 23, 2024 19:41 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स : ऐटली को 'डायरेक्टर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजा

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में फिल्‍म निर्देशक ऐटली को 'डायरेक्‍टर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया. ऐटली ने शाहरुख खान अभिनीत ब्लॉकबस्टर फिल्‍म 'जवान' का निर्देशन किया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ऐटली को अवॉर्ड प्रदान किया. 

Mar 23, 2024 19:23 (IST)
Link Copied

"ऊर्जा किसी भी अर्थव्यवस्था की जीवन रेखा है" : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में बोले हरदीप सिंह पुरी

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "आप जिसे चुनौती के रूप में बता रहे हैं, वह एक अवसर भी है. ऊर्जा किसी भी अर्थव्यवस्था की जीवन रेखा है.यदि आप दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को देखें तो दूसरी अर्थव्यवस्था में ऊर्जा की खपत में गिरावट देखी जा रही है - जो फॉल्‍ट लाइंस की ओर इशारा करती हैं. असली मुद्दा यह है कि मुद्रास्फीति और ईंधन की कीमतों को कैसे नियंत्रित किया जाए. ऐसे समय में जब 80 करोड़ लोगों को हर दिन 3 बार सूखा राशन उपलब्ध कराया जा रहा था, पीएम ईंधन की कीमतें कम करने में कामयाब रहे. भाजपा शासित राज्यों ने वैट कम कर दिया.''

Mar 23, 2024 19:17 (IST)
Link Copied

पिछले 2 साल में तेल की कीमतें घटाने वाले हम अकेले देश : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में हरदीप सिंह पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में कहा कि पिछले 2 साल में तेल की कीमतें घटाने वाले हम अकेले देश हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि तेल कंपनियों कोई चैरिटी नहीं कर रही हैं. 

Mar 23, 2024 19:14 (IST)
Link Copied

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ बुनियादी ऊर्जा ढांचे और स्वच्छ ईंधन में बदलाव पर बातचीत

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने वर्तमान वैश्विक संदर्भ में भारत के बुनियादी ऊर्जा ढांचे और स्वच्छ ईंधन में बदलाव के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों पर बातचीत की. 

Mar 23, 2024 19:07 (IST)
Link Copied

वर्क फ्रॉम बीच योजना शुरू कर रहे हैं : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में गोवा के CM प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में कहा, "हर गांव डिजिटल रूप से जुड़ा हुआ है. 'हर घर फाइबर' परियोजना पणजी में पूरी हो रही है और हम "वर्क फ्रॉम बीच" योजना शुरू कर रहे हैं. इसके तहत लोग गोवा आ सकते हैं, आराम कर सकते हैं और काम भी कर सकते हैं." 


उन्होंने कहा, "हमने एक होमस्टे नीति शुरू की है और उसके लिए बुनियादी ढांचा तैयार कर रहे हैं. हम मानव संसाधन बनाना चाहते हैं. हम हॉस्पिटैलिटी इंस्‍टीट्यूट बना रहे हैं और युवाओं को कौशल प्रदान कर रहे हैं."


मुख्यमंत्री ने कहा, "हम आध्यात्मिक पर्यटन के लिए लोगों का स्वागत करते हैं. हमने मिरामार बीच पर समुद्र आरती शुरू की है. भविष्य में गोवा को दक्षिण काशी के रूप में जाना जाएगा. यहां कई मंदिर हैं. गोवा में योग कल्याण केंद्रों के लिए निजी निवेश आ रहा है." 

Mar 23, 2024 19:02 (IST)
Link Copied

हमने अर्थव्‍यवस्‍था को विकसित किया : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में गोवा के CM प्रमोद सावंत

गोवा में पर्यटन पर कोविड की मार और अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत 'स्वयंपूर्ण गोवा' मिशन शुरू किया. फिर केंद्र की योजनाओं और सभी केंद्रीय निधियों को राज्यों को दिया गया. हम पर्यटन को फिर से शुरू करने से डर रहे थे. कोविड के बाद पर्यटन शुरू करने वाला पहला राज्य गोवा था. उन्‍होंने कहा कि हमने उद्योगों को व्यापार करने में आसानी दी, जिससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला. खनन, पर्यटन और उद्योगों के साथ, हमने अर्थव्यवस्था को विकसित किया. 


Mar 23, 2024 18:57 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - गोवा के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में गोवा को 'बेस्ट परफॉर्मिंग स्मॉल स्टेट' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इसे लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से बातचीत की गई. 

Mar 23, 2024 18:49 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - गोवा को 'बेस्ट परफॉर्मिंग स्मॉल स्टेट' पुरस्कार

उस्ताद अमजद अली खान ने गोवा को 'बेस्ट परफॉर्मिंग स्मॉल स्टेट' का अवॉर्ड प्रदान किया. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यह पुरस्कार ग्रहण किया.


Mar 23, 2024 18:40 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - 'इनोवेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में लेंसकार्ट के संस्थापक पीयूष बंसल को 'इनोवेटर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. पीयूष बंसल ने एक छोटे से विचार को अरबों डॉलर की कंपनी में बदल दिया. 

Mar 23, 2024 18:39 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - 'एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर' पुरस्कार

जोमैटो के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 'एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से सम्मानित किया. 


Mar 23, 2024 18:38 (IST)
Link Copied

NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - सुवर्णा राज के साथ बातचीत

पैरा-एथलीट और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सुवर्णा राज ने एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में अपनी इस यात्रा के बारे में बात की. 


Mar 23, 2024 18:35 (IST)
Link Copied

भारत को डेटा सेंटर और कम्‍युनिकेशन लाइनों की जरूरत : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में बोले रेल मंत्री

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा, "रेलवे में ज्‍यादातर बड़े सिस्‍टम 70 किमी/घंटा से अधिक ऑटोमेटिक ट्रेन प्रोटेक्‍शन सिस्‍टम में शिफ्ट हो गए हैं. लेकिन पहले की सरकारों ने कभी परवाह नहीं की थी. 2016 में इस सिस्‍टम को प्रधानमंत्री ने स्‍वीकृति दी थी और सर्टिफिकेशन 2019 में हुआ था. यह एक जटिल प्रणाली है. भारत को डेटा सेंटर और कम्‍युनिकेशन लाइनों की जरूरत है और प्रगति बहुत तेज है." 


Mar 23, 2024 18:29 (IST)
Link Copied

बुलेट ट्रेन की प्रगति अच्‍छी : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में अश्विनी वैष्‍णव

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट की प्रगति को अच्‍छा बताते हुए कहा, "करीब 284 किमी, 8 नदियां और पुल पूरे हो गए हैं. समुद्र के नीचे सुरंग का काम शुरू हो गया है. बुलेट ट्रेन केवल परिवहन के बारे में नहीं है, बल्कि अर्थव्यवस्थाओं को एकीकृत करने के बारे में भी है."

Mar 23, 2024 18:22 (IST)
Link Copied

AI के लाभ और जोखिम दोनों : NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा, "AI के लाभ और जोखिम दोनों हैं." उन्‍होंने कहा कि हमें अपने युवाओं और स्टार्टअप के लिए अवसरों की आवश्यकता है. हमें पूर्वानुमान आदि में AI की आवश्यकता है. डीपफेक को नियंत्रित किया जाना चाहिए और हमें इसके लिए एक कानून की आवश्यकता है.

Mar 23, 2024 18:19 (IST)
Link Copied

आत्‍मनिर्भर बनना है तो हमें सेमीकंडक्‍टर की जरूरत : केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने सेमीकंडक्टर के बारे में बोलते हुए, कहा, "वे नींव हैं. जो भी स्विच ऑन और ऑफ होता है, उसमें एक चिप होती है. अगर आपको आत्मनिर्भर बनना है तो हमें सेमीकंडक्टर की जरूरत है. हमारे पास काफी प्रतिभा है, करीब 30 फीसदी  वैश्विक प्रतिभा का भारत में है. हर अनुसंधान और विकास भारतीयों द्वारा किया जाता है. यह भारत में क्यों नहीं होना चाहिए? हर दशक में पहले प्रयास किए गए और आखिरकार प्रधानमंत्री मोदी इसे करने में सफल रहे हैं." 

Mar 23, 2024 18:06 (IST)
Link Copied

CAA सताए गए लोगों के लिए एक राहत : NDTV 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड्स में बोले उपराष्‍ट्रपति धनखड़

उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने NDTV 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड्स कहा, "नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) सताए गए लोगों के लिए राहत है. भारत सदियों से सताए गए लोगों का स्थान रहा है. मीडिया को अपनी भूमिका निभानी होगी. मीडिया एक पंजीकृत, मान्यता प्राप्त या गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल नहीं हो सकता है." साथ ही उन्‍होंने कहा कि मीडिया को सत्ता का दलाल नहीं बनना चाहिए. उसे जवाबदेह होना होगा.'' 

Mar 23, 2024 17:55 (IST)
Link Copied

"NDTV इंडियन ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड कई वर्षों के बाद नई चमक-दमक के साथ रीलॉन्च हो रहा है": NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया


Mar 23, 2024 17:53 (IST)
Link Copied

भारत के G20 शेरपा अमिताभ कांत को द इंडिया फ़र्स्ट अवॉर्ड


Mar 23, 2024 17:52 (IST)
Link Copied

सभी वैश्विक संस्थान भारत की प्रशंसा कर रहे : एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, "वैश्विक संस्थानों ने पहले हमारे साथ वैसा ही व्यवहार किया था जैसा उन्होंने अपने पड़ोसियों के साथ किया था. सभी वैश्विक संस्थान भारत की प्रशंसा कर रहे हैं, हमारे विकास की सराहना कर रहे हैं और हमारी उपलब्धियों को पहचान रहे हैं. " उन्‍होंने कहा, "वे दिन गए जब हम प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए पश्चिम का इंतजार करते थे. भारत अब केंद्र है - हम प्रौद्योगिकी का दोहन कर रहे हैं." 


Mar 23, 2024 17:48 (IST)
Link Copied

अभूतपूर्व आर्थिक वृद्धि देखी है : एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में उपराष्‍ट्रपति धनखड़

"हमने अभूतपूर्व आर्थिक वृद्धि देखी. वह 7% से अधिक है. हमने तेजी से वृद्धि की है, जिससे दुनिया ईर्ष्या करती है. जरा कल्पना करें कि हम कहां हैं. टियर-2 शहरों में डिजिटल पहुंच के साथ लोग ऐसे स्‍तर पर पहुंच रहे हैं, जिसकी वे कल्पना भी नहीं कर सकते थे." 

Mar 23, 2024 17:42 (IST)
Link Copied

शानदार प्रदर्शन के साथ सामने आए : अमिताभ कांत को लेकर बोले उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में अपने संबोधन में कहा, "हमारे दर्शकों में बहुत प्रतिष्ठित लोग हैं - यूके सिन्हा, गोपाल जैन, सुशील रूंगटा और अमजद अली खान. मैं अमिताभ कांत को बंगाल के राज्यपाल के रूप में अपने दिनों से जानता हूं. 2023 में कांत एक ऐसे कार्य में शामिल थे, जिससे उनके करियर को नुकसान हो सकता था. G20 और P20 का आयोजन करना आसान नहीं था.  लेकिन वह शानदार प्रदर्शन के साथ सामने आए,'' 

Mar 23, 2024 17:36 (IST)
Link Copied

बिग लीग में पहुंच गया है भारत : उपराष्‍ट्रपति धनखड़

उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में कहा कि दुनिया में भारत की छवि बेहतर हो रही है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि भारत अब बिग लीग में पहुंच गया है.  

Mar 23, 2024 17:33 (IST)
Link Copied

हमारा अमृत काल हमारा गौरव काल है : उपराष्‍ट्रपति धनखड़ NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में बोले

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि पिछले 10 सालों में सबको विकास का लाभ मिला है. उन्‍होंने कहा कि हमारा अमृत काल हमारा गौरव काल है. 

Mar 23, 2024 17:31 (IST)
Link Copied

पुरस्‍कृत लोग दूसरों के लिए प्रेरक होते हैं : उपराष्‍ट्रपति धनखड़ NDTV इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स में बोले

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स  के मुख्‍य अतिथि उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस समारोह में शामिल होना सौभाग्‍य की बात है. पुरस्‍कृत लोग दूसरों के लिए प्रेरक होते हैं. 


Mar 23, 2024 17:27 (IST)
Link Copied

उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ कर रहे हैं संबोधित

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स के मुख्‍य अतिथि उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि अमिताभ कांत लोगों के आदर्श बन गए हैं. 


Mar 23, 2024 17:24 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स - 'बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड'

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने 'बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड' अपने नाम किया. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के प्रबंध निदेशक और सीईओ के कृतिवासन ने उनकी ओर से पुरस्कार स्वीकार किया. 


Mar 23, 2024 17:17 (IST)
Link Copied

ISRO वैज्ञानिकों को साइंस आइकॉन अवॉर्ड

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इसरो के वैज्ञानिकों को 'साइंस आइकॉन ऑफ द ईयर' प्रदान किया. वैज्ञानिकों ने भारत के चंद्रयान को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने और सूर्य का अध्ययन करने के लिए आदित्य-एल1 अंतरिक्ष यान को सफलतापूर्व लॉन्‍च करने में सफल योगदान दिया है. 

Mar 23, 2024 17:16 (IST)
Link Copied

मीनाक्षी गडगे को लाइफ इन इंडिया अवॉर्ड से सम्‍मानित किया

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मीनाक्षी गाडगे को 'द लाइफ इन इंडिया अवॉर्ड' प्रदान किया. उन्हें पर्यावरण संरक्षण में उनके योगदान और पेड़ों की रक्षा के प्रयासों के लिए सम्मानित किया. 


Mar 23, 2024 17:13 (IST)
Link Copied

डॉ. यजदी इटालिया को हेल्‍थ लीडर अवॉर्ड

डॉ. यजदी इटालिया को हेल्‍थ लीडर अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया. उन्हें सिकल सेल एनीमिया के अनुसंधान में योगदान के लिए सम्मानित किया गया. 


Mar 23, 2024 17:13 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - 'इंडिया फर्स्ट अवार्ड'

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने 'इंडिया फर्स्ट अवॉर्ड' जीता. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अमिताभ कांत को अवॉर्ड प्रदान किया. 

Mar 23, 2024 17:09 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने उपराष्ट्रपति धनखड़ का किया स्वागत

एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने अपने संबोधन में उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ का स्वागत किया. 

Mar 23, 2024 17:05 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - मुख्य अतिथि पहुंचे

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कार्यक्रम में पहुंचे.


Mar 23, 2024 17:04 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स - एक संक्षिप्त इतिहास

2005 में वर्ष का पहला भारतीय आयोजन होने के बाद से एनडीटीवी का यह कार्यक्रम देश की प्रगति के लिए समर्पित व्यक्तियों और संगठनों को सम्मानित करने का एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है. पुरस्कारों ने लगातार भारत के प्रसिद्ध या गुमनाम नायकों को समाज में उनके असाधारण योगदान को स्वीकार करते हुए सम्मानित किया है. 

Mar 23, 2024 17:02 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स: उद्देश्य

इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण काम करने वाले भारतीयों को सम्मानित करना है. 


Mar 23, 2024 17:00 (IST)
Link Copied

एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स

यह पुरस्कार उन लोगों को मान्यता देता है, जिन्‍होंने अपनी दूरदर्शिता और अपने काम से 'एक सच्चे भारतीय होने' के अर्थ को फिर से परिभाषित किया है. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची ED, राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
Highlights: समूचे भारत की महिलाएं हैं  'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Next Article
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;