विज्ञापन
Story ProgressBack

पीएम मोदी ने बताया NDA का सही मतलब और खुद को कहा- भाग्यशाली

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज बड़े गर्व के साथ कहता हूं कि एक समय वो था कि मैं संगठन के कार्यकर्ता के रूप में इस एलायंस का हिस्सा था और आज सदन में बैठकर आपके साथ काम करते-करते मेरा भी नाता इससे तीस सालों का हो गया है.

Read Time: 3 mins
पीएम मोदी ने बताया NDA का सही मतलब और खुद को कहा- भाग्यशाली

नतीजों के बाद एनडीए की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी अपने सांसदों में जोश भरते दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि एनडीए का मतलब है गुड गवर्नेंस.यानी न्यू इंडिया ( New India), डेवलपमेंट इंडिया (Developed india) और उम्मीदों से भरा इंडिया ( Aspirational india). आगे उन्होंने कहा कि हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, जनता-जर्नादन की भागदारी का नया अध्याय लिखेंगे, सब मिलकर विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे. साथियों हमारे लिए सब बराबर हैं. इसी कारण 30 साल से एनडीए अलायंस इसी तरह से आगे बढ़ रहा है.  हमने कभी कोई कमी नहीं रखी है. हमने 2024 में टीम भावना के साथ काम किया है और जमीनी स्तर पर सबने मिलकर काम किया है. 

एनडीए को करीब-करीब तीन दशक पूरे- मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए को करीब-करीब तीन दशक हो चुके हैं. ये सामान्य घटना नहीं है. ये तीन दशक का समय बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देता है. मैं आज बड़े गर्व के साथ कहता हूं कि एक समय वो था कि मैं संगठन के कार्यकर्ता के रूप में इस एलायंस का हिस्सा था और आज सदन में बैठकर आपके साथ काम करते-करते मेरा भी नाता इससे तीस सालों का हो गया है. सबसे सफल अलायंस एनडीए है.

ये भी पढ़ें- अपना-पराया कुछ नहीं, हमने सबको गले लगाया: NDA संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी

एनडीए सत्ता प्राप्त करने का जमावड़ा नहीं- पीएम मोदी
'राजनीति के जो विशेषज्ञ हैं, वो मुक्त मन से सोचेंगे तो पाएंगे तो ये एनडीए सत्ता प्राप्त करने या सरकार चलाने का कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है. ये राष्ट्र प्रथम की मूल भावना से प्रतिबद्ध है. तीस साल का लंबा कालखंड शुरू में शायद एकजुट हुआ होगा लेकिन आज भारत की राजनीतिक व्यवस्था में आर्गेनिक अलायंस है.

हम देश को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे -पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपने जो बहुमत देकर सरकार चलाने का मौका दिया है, हम देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. इस अलायंस ने 30 साल में से 5-5 साल के तीन टर्म सफलता पूर्वक पार किए हैं और अलायंस चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है.'

ये भी पढ़ें- NDA की बैठक में चिराग पासवान ने छुए पैर, मोदी ने प्यार से गले लगा लिया

पीएम मोदी बोले- मैं बहुत भाग्यशाली
पीएम मोदी ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि सभी ने सर्वसम्मति से मुझे एनडीए का नेता चुना है. आप सभी ने मुझे एक नई जिम्मेदारी दी है और मैं आपका बहुत आभारी हूं… जब मैं 2019 में इस सदन में बोल रहा था, तो आप सभी ने मुझे नेता के रूप में चुना था, तब मैंने एक बात पर जोर दिया था, वह है विश्वास. आज जब आप मुझे यह भूमिका दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि हमारे बीच विश्वास का पुल मजबूत है. यह रिश्ता विश्वास की मजबूत नींव पर है और यही सबसे बड़ी पूंजी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Report : ठंडी-ठंडी हवाएं और रिमझिम बारिश से दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना
पीएम मोदी ने बताया NDA का सही मतलब और खुद को कहा- भाग्यशाली
अजमल को हराने वाले रकीबुल हुसैन ने जब संविधान हाथ में लेकर ली अल्लाह के नाम की शपथ
Next Article
अजमल को हराने वाले रकीबुल हुसैन ने जब संविधान हाथ में लेकर ली अल्लाह के नाम की शपथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;