विज्ञापन

फिर हरियाणा के CM बने नायब सैनी, बीजेपी ने शपथ ग्रहण में दिखाया पावर शो

नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

फिर हरियाणा के CM बने नायब सैनी, बीजेपी ने शपथ ग्रहण में दिखाया पावर शो
हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी एक बार फिर ली शपथ
नई दिल्ली:

नायब सिंह सैनी ने एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. नायब सिंह सैनी के साथ उनकी कैबिनेट के मंत्रियों ने भी शपथ ली है. नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी समेत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. इस मौके पर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन पंचकूला के दशहरा मैदान में किया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

अनिल विज ने भी ली कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ

नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण के मौके पर हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अंबाला कैंट से विधायक अनिल विज ने भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली. अनिल विज के बाद कृष्ण लाल पंवार जो इसराना से विधायक हैं, ने शपथ लिया. कृष्णलाल के बाद राव नरवीर सिंह ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. वो बादशाहपुर से एमएलए हैं. इनके बाद महिपाल ढांडा ने भी बतौर मंत्री शपथ ली. ढांडा पानीपत ग्रामीण से विधायक हैं. विपुल गोयल को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. डॉ. अरविंद शर्मा गोहाना भी कैबिनेट मंत्री बने. वहीं, श्याम सिंह राणा को राज्य मंत्री बनाया गया है. वो रादौर से विधायक हैं. बरवाला से रणवीर सिंह गंगवा को भी राज्यमंत्री बना गया. रणवीर सिंह के बाद कृष्ण बेदी नरवाना राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लिया. श्रुत चौधरी को भी राज्य मंत्री बनाया गया है. आरती राव ने भी राज्यमंत्री का पदभार संभाला है. राजेश नागर और गौरव गौतम को भी राज्य मंत्री बनाया गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

हरियाणा से महाराष्ट्र और झारखंड के लिए भी दिया मैसेज

भारतीय जनता पार्टी ने नायब सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के जरिए एक मैसेज देने की कोशिश भी की. बीजेपी के लिए नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह एक शक्तिप्रदर्शन की तरह था. इसकी एक सबसे बड़ी वजह आने वाले समय में महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले चुनाव भी हैं. बीजेपी इस शपथ ग्रहण समारोह से इन दोनों राज्यों की जनता को संदेश देने की कोशिश करते दिखी कि अगर महाराष्ट्र और झारखंड में भी बीजेपी को मौका मिलता है तो वो जनता के हित में फैसले लेने में जरा भी देरी नहीं करेगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

नायब सिंह सैनी ने पूरा किया अपना वादा

नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने से पहले 24 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटने का वादा किया था. उन्होंने बुधवार को कहा था कि वह 17 अक्टूबर को शपथ लेने से पहले इन युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. उसके बाद ही शपथ लेंगे. इस दौरान सैनी ने कहा कि था कि हमने चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश के युवाओं से ये वादा किया था. अब जब हम सत्ता में दोबारा आए हैं तो हम पहले जनता से किया अपना वादा पहले पूरा कर रहे हैं. 

महाराष्ट्र और झारखंड की जनता को भी सीधा संदेश!

बीजेपी ने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह से महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले चुनाव को भी साधने की कोशिश की है. बीजेपी ने सीधा संदेश देने की कोशिश की है कि सत्ता में आने के बाद उनके लिए जनता के फायदे के लिए फैसला लेना ही, पहली प्राथमिकता होगी. नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने से पहले जो बयान दिया था उससे भी ये तय था कि वो ये मैसेज देने की कोशिश कर रहे थे कि वो सत्ता में आने आने के बाद जनता से किए वादे को तुरंत पूरा करेंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

NDA के घटक दलों ने एक साथ आकर फिर दिखाई एकता

इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के साथ-साथ NDA के तमाम घटक दल भी शामिल हुए. बीजेपी ने अपने घटक दलों को एक साथ रखकर एनडीए में मौजूद एकता का एक बार फिर परिचय दिया. आपको बता दें कि सीएम सैनी के शपथ ग्रहण में एनडीए शासित राज्यों के 20 मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कौन हैं सबरीमाला मंदिर के पुजारी अरुणकुमार नंबूदरी, कैसे चुने गए, जानिए
फिर हरियाणा के CM बने नायब सैनी, बीजेपी ने शपथ ग्रहण में दिखाया पावर शो
Pune Triple Murder Case: सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा पाए दोषी को किया बरी, वजह जानिए
Next Article
Pune Triple Murder Case: सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा पाए दोषी को किया बरी, वजह जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com