विज्ञापन

हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद, पीएम मोदी से आज ही मिलेंगे नायब सैनी

हरियाणा का किला फतह करने के बाद सीएम नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) पर सबकी नजर है. पूरा देश जानना चाहता है कि क्या वह फिर से मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद, पीएम मोदी से आज ही मिलेंगे नायब सैनी
दिल्ली में बीजेपी हाई कमान से मिलेंगे सीएम नायब सैनी.
दिल्ली:

हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद अब सरकार बनाने की कवायद (Haryana BJP Win) शुरू हो गई है. यही वजह है कि नायब सैनी दिल्ली पहुंच (Nayab Saini Reached Delhi) गए हैं. कुछ ही देर में वह दिल्ली के हरियाणा भवन पहुंचेंगे. हरियाणा में बीजेपी ने जीत की हैड्रिक लगा दी है. राज्य की कमान फिर से नयाब सैनी संभालेंगे या नहीं इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंचे गए हैं. दोनों नेता हेलीकॉप्टर से एक साथ दिल्ली रवाना हुए. वह बीजेपी हाईकमान और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें-ये नहीं भांप पाए हवा का रुख, अब हाथ मल रहे होंगे हरियाणा के 3 नेता

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने पहले ही साफ कर दिया है कि नायब सिंह सैनी ही प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. ऐसे में हाईकमान का रुख क्या है, ये भी देखना होगा.

मोदी-शाह से इस मुद्दे पर बातचीत संभव

सीएम नायब सैनी दिल्ली में पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस दौरान उनके बीच हरियाणा कैबिनेट और राज्य में शपथ ग्रहण की तारीख पर भी चर्चा हो सकती है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर दोपहर 12 बजे हरियाणा को लेकर बैठक भी होनी है.

पीएम मोदी ने की नायब सैनी की तारीफ

हरियाणा के शानदार चुनाव परिणाम सामने आने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने नायब सिंह सैनी की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि सैनी की विनम्रता और कार्यशैली की जितनी तारीफ की जाए कम है. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बंपर जीत के बाद राज्य की कमान एक बार फिर से नायब सैनी को सौंपी जा सकती है. क्यों कि हरियाणा में सैनी के काम से पीएम मोदी भी गदगद हैं. 

वक्त है रूठे नेताओं को मनाने का

चुनाव संपन्न हो चुके हैं और नतीजे भी आ गए हैं. अब वक्त रूठों को मनाने का भी है. दरअसल चुनाव में टिकट न मिलने से दर्जनभर से ज्यादा नेताओं में नाराजगी है. इन रूठे नेताओं को मनाने के लिए नायब सैनी दिल्ली रवाना होने से पहले उनके घर पहुंचे थे. वह रामविलास शर्मा जैसे कद्दावर नेता को मनाने में कामयाब रहे. 

नाराज कर्णदेव कंबोज ने सैनी से हाथ तक नहीं मिलाया

खट्टर सरकार में मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज भी टिकट नहीं मिलने से नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में जब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी खुद उन्हें मनाने पहुंचे तो उनको शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ा. कंबोज ने उनसे हाथ तक नहीं मिलाया. इसके बावजूद नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने का उनका क्रम नहीं रुका

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बिहार में टूटी हुई पटरी से गुजरी यात्रियों से भरी वैशाली एक्सप्रेस, टला बड़ा रेल हादसा
हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद, पीएम मोदी से आज ही मिलेंगे नायब सैनी
'मैं उसे नहीं मारता तो वो मुझे मार देती': गर्लफ्रेंड के शव के 50 टुकड़े करने वाले बॉयफ्रेंड का सुसाइड नोट में दावा
Next Article
'मैं उसे नहीं मारता तो वो मुझे मार देती': गर्लफ्रेंड के शव के 50 टुकड़े करने वाले बॉयफ्रेंड का सुसाइड नोट में दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com