विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2022

'मैं नहीं बनूंगा महाराष्ट्र की नई सरकार का हिस्सा' : बोले देवेंद्र फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि हमे 2019 में 105 सीटें मिली थी. इसके बाद ही हमे सरकार बनाने का मौका नहीं मिला था. जबकि उस चुनाव से पहले हमारा और शिवसेना का गठबंधन था.

Read Time: 4 mins
मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उनके साथ शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी एनकाथ शिंदे का साथ देंगे, और एकनाथ शिंदे ही राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. कॉन्फ्रेंस के दौरान मअघाड़ी सरकार और उद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमे 2019 में 105 सीटें मिली थी, उस चुनाव से पहले हमारा और शिवसेना का गठबंधन था. सरकार बनाने के लिए शविसेना ने एनसीपी कांग्रेस से गठबंधन करके बीजेपी को अलग कर दिया. उस समय जो सरकार बनी उसने बहुमत का अपमान किया. महाअघाडी सरकार ने जनादेश का अपमान किया था. ढाई साल की सरकार में मअघाड़ी के दो मंत्री जेल चले गए. ये सरकार महाभ्रष्ट सरकार थी. महाअघाड़ी के कई ऐसे नेता जिनके संबंध दाउद तक से थे. मअघाड़ी की सरकार में रोज हिन्दुत्व का अपमान होता था. उन्होंने कहा कि मैं नई सरकार का हिस्सा नहीं बनूंगा. 

Live Updates: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्‍यमंत्री

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने मांग की हम एनसीपी और कांग्रेस के साथ नहीं रह सकते. औऱ ये गठबंधन तोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हिन्दुत्व छोड़ दिया. और अपने विधायकों से ज्यादा कांग्रेस-एनसीपी को महत्व देने लगे थे. इसके चलते ही इन विधायकों ने अपनी आवाज बुलंद दी. मैं इसे बगावत नहीं कहूंगा. उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद हम शुरू से कह रहे थे कि हम राज्य को मजबूत सरकार देने को तैयार हैं.  आज एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद के रूप में अपनी दावेदारी राज्यपाल को दिया है. बीजेपी उनके साथ खड़े हैं. हमने सभी विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है. राज्यपाल जी एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद के शपथ के लिए साढ़े सात बजे का न्योता दिया है. आज सिर्फ एक शपथ होगा. बाद में मंत्रीमंडल का विस्तार किया जाएगा. मैं सरकार से बाहर रहूंगा और सरकार को पूरा सहयोग करूंगा. इस सरकार को सफल बनाने के लिए जो जो चीज करने की जरूत होती वो सब करूंगा. मुझे भरोसा है कि पीएम मोदी ने विकास का जो पर्व शुरू किया था हम उसे और आगे बढ़ाएंगे. मैं एकनाथ शिंदे जी को बहुत बधाई देता हूं. 

देवेंद्र फडणवीस आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी CM : सूत्र

देवेंद्र फडणवीस के बाद एकनाथ शिंदे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं बाला साहेब के हिन्दुत्व को आगे लेकर जाऊंगा. मेरे साथ शिवसेना के विधायक हैं. बीते ढाई साल में क्या हुआ वो सब आपने देखा है. अब हम अगले ढाई साल में राज्य का विकास करेंगे. हमारे मन में किसी मंत्री पद का स्वार्थ नहीं था. हम जो कुछ कर रहे हैं वो राज्य के हित के लिए कर रहे हैं. हम महाअघाड़ी के साथ रहकर कुछ नहीं कर पा रहे थे. हमे राज्य के लिए काफी कुछ करना है इसलिए ये फैसला लिया गया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UPSC ने जारी किया प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट, यहां चेक करें डिटेल
'मैं नहीं बनूंगा महाराष्ट्र की नई सरकार का हिस्सा' : बोले देवेंद्र फडणवीस
बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, 1 की मौत, तस्वीरों में देखें वो खौफनाक मंजर
Next Article
बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, 1 की मौत, तस्वीरों में देखें वो खौफनाक मंजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;