विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2013

पुलिस ने बदला रुख, मुंबई के प्रेमी जोड़े ले सकेंगे चैन की सांस

मुंबई: मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (स्पेशल शाखा) ने एक नया फरमान जारी किया है, जिसके बाद अब एकांत स्थानों पर बैठने वाले प्रेमी जोड़े चैन की सांस ले सकेंगे। दरअसल, पुलिस ने पहले निर्देश जारी किया था कि ऐसे जोड़ों को चेतावनी देकर हटा दिया जाए, लेकिन गुरुवार को जारी नए निर्देश में कहा गया है कि ऐसे इलाकों में गश्त बढ़ाई जाएगी, ताकि जोड़े किन्हीं अवांछित तत्वों का शिकार न बनें।

पुलिस की दलील है कि यह एक 'एहतियाती' कदम होगा, ताकि प्रेमी जोड़े बदमाशों के हाथों न सताए जा सकें और उनके शिकार न बनें। हाल ही में हुई एक बैठक के दौरान चुने हुए थानों को निर्देश दिया गया कि वे अपने अधिकार-क्षेत्र में आने वाले इलाकों की ऐसी एकांत जगहों पर पैनी नजर रखें, जहां प्रेमी जोड़े अक्सर मिलते हों।

फरमान के मुताबिक यदि प्रेमी जोड़े एकांत में बैठे नजर आएं तो उन्हें तुरंत वहां से जाने को कहा जाए। एकांत में बैठे जोड़े को खतरा समझाकर लौट जाने के लिए कहा जाएगा, लेकिन यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो मुंबई पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता अंबादास पोटे ने कहा, 'इस कदम के पीछे वजह यह है कि हम नहीं चाहते कि प्रेमी जोड़े बदमाशों के शिकार बनें। एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया जा रहा है।'

जिन इलाकों में पुलिस प्रेमी जोड़ों पर नजर रख रही है, उनमें संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान, वर्ली सी फेस, मरीन ड्राइव, बांद्रा बैंड स्टैंड, वर्सोवा बीच, अक्सा बीच, दादर, चौपाटी, मड आइलैंड, गोरई मनोरी बीच, गिरगाम चौपाटी और जूहू बीच भी शामिल हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
पुलिस ने बदला रुख, मुंबई के प्रेमी जोड़े ले सकेंगे चैन की सांस
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com