मुंबई : ट्यूरिस्‍ट वीजा पर भारत आए 17 विदेशी नागरिकों के खिलाफ FIR, वेब सीरीज में कर रहे थे काम

दहिसर के कोंकणी पाड़ा में एक वेब सीरीज की शूटिंग के लिए 25 नवंबर से 15 दिसंबर तक की परमिशन ली गई थी और शूटिंग की जा रही थी. हालांकि वेब सीरीज में काम कर रहे 17 विदेशी नागरिकों के पास वर्क वीजा की बजाय सिर्फ टूरिस्ट वीजा मिला. 

मुंबई : ट्यूरिस्‍ट वीजा पर भारत आए 17 विदेशी नागरिकों के खिलाफ FIR, वेब सीरीज में कर रहे थे काम

पुलिस जांच में विदेशी नागरिकों के पास ट्यूरिस्‍ट वीजा मिला है. (प्रतीकात्‍मक)

मुंबई:

मनोरंजन की दुनिया में अपनी किस्‍मत आजमाने के लिए हर साल मुंबई में लाखों लोग आते हैं. हालांकि कुछ विदेशी नागरिकों को एक वेब सीरीज में काम करना महंगा पड़ा है. मुंबई के दहिसर में पुलिस ने 17 विदेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोप है कि यह सभी लोग टूरिस्‍ट वीजा पर भारत आए थे, लेकिन यहां पर आकर एक वेब सीरीज में काम करने लगे. इन विदेशी नागरिकों में 10 महिलाएं और सात पुरुष हैं. वहीं इनमें से ज्‍यादातर लोग रूस और ब्रिटेन के रहने वाले हैं. इनके खिलाफ दहिसर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

दहिसर पुलिस थाने में दर्ज FIR के मुताबिक, दहिसर के कोंकणी पाड़ा में एक वेब सीरीज की शूटिंग के लिए 25 नवंबर से 15 दिसंबर तक की परमिशन ली गई थी और शूटिंग की जा रही थी. हालांकि जब वहां जाकर जांच की गई तो वेब सीरीज में काम कर रहे 17 विदेशी नागरिकों के पास वर्क वीजा की बजाय सिर्फ टूरिस्ट वीजा मिला. 

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि यह सभी लोग डेली वेजेस पर डांसर और बैक स्टेज परफॉर्मर के तौर पर वेब सीरीज में काम कर रहे थे. 

पुलिस ने सभी के खिलाफ विदेशी व्यक्ति अधिनियम 1946 की धारा 14 (बी) के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें :

* मुंबई में खसरे के 11 नए मामले, संक्रमण से मौत का एक संदिग्ध मामला
* 'नहीं बता सकता वह टेस्ट क्रिकेट में सफल होगा या नहीं,' Suryakumar Yadav के साथी खिलाड़ी ने ऐसा कहकर चौंकाया
* "26/11 हमले के साजिशकर्ताओं को न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए" : विदेश मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com