हनी ट्रैप में फंसाकर कोकीन की तस्करी, 28 करोड़ की कोकीन के साथ आरोपी मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने कोकीन की एक बड़ी खेप जब्‍त की है. साल 2023 में मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स द्वारा ड्रग्स की यह तीसरी जब्ती है। मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स ने ही 2023 में 13.73 किलोग्राम सोना और 1.5 करोड़ विदेशी मुद्रा भी जब्त की है.

मुंबई. मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने 6 जनवरी को एक भारतीय नागरिक को 28.10 करोड़ रुपये मूल्य की 2 किलो 810 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है। कोकीन को विशेष रूप से एक डफल बैग में डिज़ाइन किए गए कैविटी में परतों में छुपाया गया था। अब तक की जांच से पता चलता है कि फेसबुक पर एक महिला ने आरोपी से दोस्ती की. महिला ने पहले शख्‍स की नौकरी लगवाने का झांसा दिया, फिर शारीरिक संबंध बनाने की बात की और पैसे देने का लालच दिया. इसी झांसे में आरोपी अदीस अबाबा कोकीन लेकर मुंबई पहुंच गया. 

कोकीन को यात्री द्वारा मुंबई से दिल्ली ले जा रहे कपड़ों में छुपा कर रखा गया था. यात्री को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस आगे की जांच में जुट गई है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर गैंग के पीछे का असली मास्‍टर माइंड कौन है? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल  2023 में मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स द्वारा ड्रग्स की यह तीसरी जब्ती है। 4 जनवरी को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम ने एक भारतीय यात्री को गिरफ्तार किया था, जो नैरोबी से 4.47 किलोग्राम हेरोइन लेकर उतरा था. वहीं, 6 जून को एक अन्य भारतीय यात्री को गिरफ्तार किया गया, जो 1.596 किलोग्राम कोकीन लेकर सफर कर रहा था. इसके अलावा, मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स ने ही 2023 में 13.73 किलोग्राम सोना और 1.5 करोड़ विदेशी मुद्रा जब्त की है।