विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2023

तेलंगाना की चुनावी रैली में भावुक हुए एमआरपीएस प्रमुख मडिगा, PM मोदी ने गले लगाकर दी सांत्वना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक रैली में कहा कि मैं मादिगा समुदाय के लोगों से कहूंगा कि आपको जितना BRS से सतर्क रहना है उतना ही कांग्रेस से सावधान रहना है. BRS दलित विरोधी और कांग्रेस भी इसमें कम नहीं है.

तेलंगाना की चुनावी रैली में भावुक हुए एमआरपीएस प्रमुख मडिगा,  PM मोदी ने गले लगाकर दी सांत्वना

हैदराबाद (तेलंगाना): मडिगा रिजर्वेशन पोराटा समिति (एमआरपीएस) की नेता मंदा कृष्णा मडिगा हैदराबाद के मंच पर भावुक हो गए, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे.  हैदराबाद के सिकंदराबाद में मंदा कृष्णा मडिगा ने पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया. पीएम को मंच पर एमआरपीएस नेता से बात करते देखा गया, जहां मडिगा रो पड़े. इसके बाद PM ने मडिगा का हाथ पकड़कर उन्हें सांत्वना दी.

पीएम मोदी तेलुगु राज्यों में अनुसूचित जाति के सबसे बड़े घटकों में से एक, मडिगा समुदाय के संगठन, मडिगा रिजर्वेशन पोराटा समिति द्वारा आयोजित की जा रही रैली को संबोधित करने के लिए वहां मौजूद थे. रैली को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि एमआरपीएस मडिगा पर प्रभाव रखता है, एक दलित समुदाय जिसकी एक बड़ी आबादी ऐतिहासिक रूप से चमड़े के श्रमिकों और मैनुअल मैला ढोने वालों द्वारा कब्जा कर ली गई है.

मंदा कृष्णा के साथ हुई बैठक के बाद, भाजपा ने अपने 2014 के घोषणापत्र में आंतरिक आरक्षण का वादा किया. एमआरपीएस की स्थापना जुलाई 1994 में आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के एडुमुडी गांव में मंदा कृष्णा मडिगा और अन्य के नेतृत्व में आंतरिक आरक्षण लागू करने के उद्देश्य से की गई थी. 

'...जितना BRS से सतर्क रहना है उतना ही कांग्रेस...'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक रैली में कहा, "मैं मादिगा समुदाय के लोगों से कहूंगा कि आपको जितना BRS से सतर्क रहना है उतना ही कांग्रेस से सावधान रहना है. BRS दलित विरोधी और कांग्रेस भी इसमें कम नहीं है. BRS ने नए संविधान की मांग करके बाबा साहब का अपमान किया और कांग्रेस का इतिहास भी कुछ ऐसा ही है. कांग्रेस के कारण ही दशकों तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया गया...".

ये भी पढ़ें:- 
श्रीनगर की डल झील में हाउसबोट में लगी आग, बांग्लादेश के 3 पर्यटकों की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
तेलंगाना की चुनावी रैली में भावुक हुए एमआरपीएस प्रमुख मडिगा,  PM मोदी ने गले लगाकर दी सांत्वना
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com