विज्ञापन

कान्हा के दर्शन से लेकर होटल की बुकिंग तक... जन्माष्टमी पर अगर जा रहे हो मथुरा तो पढ़ लें ये खबर

कान्हा के जन्मभिषेक का मुख्य कार्यक्रम रात्रि 11.00 बजे श्रीगणेश-नवग्रह आदि पूजन से आरंभ होगा. भगवान के जन्म की महाआरती रात्रि 12:10 बजे तक चलेगी.

कान्हा के दर्शन से लेकर होटल की बुकिंग तक... जन्माष्टमी पर अगर जा रहे हो मथुरा तो पढ़ लें ये खबर
कृष्ण जन्मस्थान मंदिर 26 अगस्त को 20 घंटे के लिए खुला रहेगा.
मथुरा:

जन्माष्टमी से पहले ही मथुरा में एक अलग तरह की रौनक देखने को मिल रही है. कान्हा की नगरी मथुरा को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं. मध्य रात्रि को श्री कृष्ण जन्म स्थान पर उनके जन्म उत्सव कार्यक्रम की एक झलक पाने का इंतजार हर कोई कर रहा है. इस बार जन्माष्टमी 2 दिन मनाई जा रही है. मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि में 26 तारीख को मनाई जाएगी.  जबकि विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी 27 तारीख को मनाई जाएगी. ऐसे में यहां आने वाले श्रद्धालु दो-दो दिन जन्माष्टमी का आनन्द ले सकेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

20 घंटे के लिए खुला रहेगा मंदिर

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने घोषणा की है कि कृष्ण जन्मस्थान मंदिर 26 अगस्त को 20 घंटे के लिए खुला रहेगा ताकि भक्त जन्माष्टमी पर निर्बाध दर्शन कर सकें. मंदिर आमतौर पर 12 घंटे खुला रहता है. श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा समिति के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वर चतुर्वेदी ने बताया कि मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भगवान के जन्मोत्सव के विभिन्न कार्यक्रम शनिवार को शुरू होंगे, जो अगले सप्ताह बृहस्पतिवार तक चलेंगे. उन्होंने बताया कि इस बार जन्माष्टमी पर्व से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पुरातन वैभव व स्वरूप प्राप्ति के संकल्प के साथ किया जाएगा.

चतुर्वेदी ने बताया कि योगेश्वर श्रीकृष्ण की जन्मभूमि पर भगवान का जन्मोत्सव शास्त्रीय मर्यादाओं एवं परंपराओं के अनुसार भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तदनुसार दिनांक 26 अगस्त 2024 (सोमवार) को मनाया जाएगा.

श्रद्धालुओं से की खास अपील

मथुरा जिले के वृन्दावन स्थित ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर प्रबंधन ने यहां आने वाले श्रद्धालुओं से एक खास अपील भी की है. उन्होंने कहा कि लोग जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर में छोटे बच्चों, वृद्धों, दिव्यांग एवं मरीजों को नहीं लाएं और भीड़ का हिस्सा बनने से बचें.

होटलों में तेजी से हो रही है बुकिंग

जन्माष्टमी मनाने के लिए मथुरा में हर साल लाखों की संख्या में भक्त आते हैं. अगर आप भी मथुरा जाने का प्लान कर रहे हैं, तो समय रहते ही अपने लिए होटल में कमरा बुक करवा लें. दरअसल इस दौरान होटल एवं धर्मशालाओं की बुकिंग तेजी से होती है और ऐसे में कमरे मिलना मुश्किल हो जाता है.

ये भी पढ़ें-  कान्हा के जन्मदिन पर उन्हें लगाएं घर पर बने माखन का भोग, कम मलाई से यूं निकालें ढेर सारा मक्खन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अरविंद केजरीवल को मिली जमानत, 5 प्वाइंट में समझिए इसका हरियाणा में AAP को कितना होगा फायदा
कान्हा के दर्शन से लेकर होटल की बुकिंग तक... जन्माष्टमी पर अगर जा रहे हो मथुरा तो पढ़ लें ये खबर
कोलकाता रेप मर्डरः डॉक्टरों पर सिब्बल की दलीलों ने ममता सरकार को दे दी थोड़ी राहत, जानिए SC में क्या-क्या कहा
Next Article
कोलकाता रेप मर्डरः डॉक्टरों पर सिब्बल की दलीलों ने ममता सरकार को दे दी थोड़ी राहत, जानिए SC में क्या-क्या कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com