विज्ञापन

रीलबाज : बाइक से खींच रहा था ट्रेन, VIDEO वायरल हुआ तो पहुंच गया सलाखों के पीछे

रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगों के वेरिफिकेशन करवाने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं. वहीं किसी प्रकार की घटना होती है तो 112 पर कॉल कर के इसकी जानकारी देने के भी निर्देश दिए गए हैं.

रीलबाज : बाइक से खींच रहा था ट्रेन, VIDEO वायरल हुआ तो पहुंच गया सलाखों के पीछे
मुजफ्फरनगर:

देशभर में लगातार हो रहे रेल हादसों के बीच रेल मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के डीजीपी से सहयोग की मांग की थी. इसी बीच यूपी के डीजीपी की तरफ से निर्देश जारी किया गया है कि रेलवे ट्रैक अवरुद्ध करने संबंधी घटनाओं को रोकने के लिए कार्ययोजना पर काम किया जाएगा. डीजीपी ने जीआरपी और स्थानीय पुलिस द्वारा समन्वय स्थापित कर रेलवे ट्रैक की संयुक्त पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी बीच एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स अपनी बाइक से ट्रेन को बांध कर खींचने की कोशिश और स्टंट करते हुए नजर आ रहा है. यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का बताया जा रहा है. 

निगरानी और चेकिंग के निर्देश

साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि कुछ भी जानकारी मिलने पर उसे आपस में साझा किया जाए. ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने की घटनाओं पर सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने की घटनाओं पर सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जिन भी ट्रैप पर पिछले 10 सालों में अपराधिक घटनाएं हुई हैं उन पर निरंतर निगरानी और चेकिंग कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. 

रेलवे को लेकर जारी किए गए निर्देश

रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगों के वेरिफिकेशन करवाने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं. वहीं किसी प्रकार की घटना होती है तो 112 पर कॉल कर के इसकी जानकारी देने के भी निर्देश दिए गए हैं. आने वाले कुंभ मेले के आयोजन के दृष्टिगत रेलवे ट्रैक के आसपास अवैध निर्माण को नियमानुसार हटाए जाने की कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है. 

ट्रेन के इंजन को बाइक से खींचने का वीडियो भी हो रहा वायरल

इसी के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक यूवक ने रेलवे ट्रैक पर बाइक के पहिए को केबल की मदद से इंजन से बांध रखा है और अपनी बाइक से उसे खींचने की कोशिश करता हुए नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर व्यूज के लिए बनाए गए वीडियो के जरिए वह अपनी जान को खतरे में तो डाल ही रहा है लेकिन साथ ही रेलवे की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा रहा है. 

मुजफ्फरनगर के देवबंद का है वीडियो

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है. देवबंद से रुड़की के लिए बनी रेलवे लाइन पर खड़े खाली इंजन को बाइक से खींचने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मुजफ्फरनगर पुलिस ने वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स के खिलाफ एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है.  आरपीएफ ने बताया कि देवबंद के मझोला के रहने वाले 20 साल के विपिन कुमार ने पंकज के नाम से इंस्टाग्राम पर आईडी बना रखी है. 

आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने देवबंद से रुड़की के लिए बनी रेलवे लाइन पर खड़े एक इंजन को अपनी बाइक से खींचने का प्रयास किया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी विपिन के साथ वीडियो में इंजन को खींचने वाली बाइक और मोबाइल को बरामद किया गया है. हालांकि, यह वीडियो अभी भी सोशल मीडिया पर वायरल है.  रेल मंत्रालय ने कहा है कि इस वीडियो में दिख रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और यह वीडियो पुराना है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'लाल चौक पर अब भारत के झंडे लहराते हैं' : रविशंकर प्रसाद ने NDTV से बताया कैसे बदली कश्मीर की फिजा
रीलबाज : बाइक से खींच रहा था ट्रेन, VIDEO वायरल हुआ तो पहुंच गया सलाखों के पीछे
आरजेडी ने नीतीश कुमार को निशाना बनाया, हाथ जोड़ते हुए वीडियो जारी किया
Next Article
आरजेडी ने नीतीश कुमार को निशाना बनाया, हाथ जोड़ते हुए वीडियो जारी किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com