ममता बनर्जी ने मंत्रियों से अमर्त्य सेन के आवास के बाहर धरना देने को कहा

ममता बनर्जी ने मंत्रियों से कहा कि अगर केंद्रीय विश्वविद्यालय जमीन पर कब्जा करने के लिए बुलडोजर भी भेजे, तो भी वे वहां से नहीं हटें.

ममता बनर्जी ने मंत्रियों से अमर्त्य सेन के आवास के बाहर धरना देने को कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के मंत्रियों से विश्वभारती विश्वविद्यालय के बेदखली आदेश के विरोध में नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के शांति निकेतन स्थित आवास के बाहर धरना देने को कहा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. कैबिनेट की एक बैठक के दौरान, बनर्जी ने एमएसएमई (लघु, कुटीर एवं मध्यम उद्यम) मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा को इस विरोध का नेतृत्व करने के लिए कहा, जिसमें शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम शामिल होंगे.

ममता बनर्जी ने उनसे कहा कि अगर केंद्रीय विश्वविद्यालय जमीन पर कब्जा करने के लिए बुलडोजर भी भेजे, तो भी वे वहां से नहीं हटें. अधिकारी के अनुसार, बनर्जी ने मंत्रियों से कहा कि जिले के लोक कलाकारों को भी प्रदर्शन में शामिल करना चाहिए और वहां विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय विश्वविद्यालय ने बेदखली के अपने आदेश में अमर्त्य सेन को छह मई तक या 19 अप्रैल के प्रकाशित आदेश के 15 दिनों के अंदर भूमि को खाली करने को कहा है, जिस पर कथित रूप से अनधिकृत कब्जा किया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)