विज्ञापन

मलयालम फिल्म एक्टर मीनू मुनीर ने 4 को-स्टार पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, सीएम ने जांच के लिए बनाई स्पेशल टीम

अपनी पोस्ट में मुनीर ने आगे लिखा, "2013 में, एक प्रोजेक्ट पर काम करते समय इन व्यक्तियों द्वारा मुझे शारीरिक और मौखिक रूप से प्रताड़ित किया गया था. मैंने सहयोग करने और काम जारी रखने की कोशिश की, लेकिन दुर्व्यवहार असहनीय हो गया".

मलयालम फिल्म एक्टर मीनू मुनीर ने 4 को-स्टार पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, सीएम ने जांच के लिए बनाई स्पेशल टीम

मलयालम फिल्म एक्टर मीनू मुनीर ने सोमवार को प्रमुख सितारों एम मुकेश और जयसूर्या पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. वहीं दक्षिण फिल्म जगत महिलाओं के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को लेकर जस्टिक के हेमा समिति के चौंकाने वाले निष्कर्षों से हैरान है. यह आरोप निर्देशक रंजीत और एक्टर सिद्दीकी द्वारा मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (एएमएमए) में अपने पदों से इस्तीफा देने के एक दिन बाद सामने आए हैं, क्योंकि उनके खिलाफ भी इसी तरह के आरोप लगाए गए थे.

फेसबुक पर शेयर की गई पोस्ट में एक्टर ने दावा किया है कि चार एक्टर्स - मुकेश, मनियानपिल्ला राजू, इदावेला बाबू और जयसूर्या ने 2013 में एक फिल्म के सेट पर उसके साथ शारीरिक और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया था. एनडीटीवी से बात करते हुए एक्टर ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा, "एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरा एक्सपीरियंस बहुत खराब था. मैं टॉयलेट गई थी और जब मैं बाहर आई तो जयसूर्या ने मुझे पीछे से गले लगाया और बिना मेरे कंसेट के मुझे किस किया. मैं हैरान रह गई और वहां से भाग गई". उन्होंने बताया कि एक्टर ने कहा था कि वो उन्हें और काम देंगे, अगर वो उनके साथ रहने के लिए तैयार हो जाती हैं.

एक अन्य घटना में, एक्टर ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) की सचिव इदावेला बाबू से सदस्यता आवेदन के लिए संपर्क किया था. उन्होंने कहा कि उसने उन्हें फिल्म एसोसिएशन की सदस्यता के लिए आवेदन करने के बहाने अपने फ्लैट पर बुलाया और उनके साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया. मुनीर ने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ माकपा के विधायक एक्टर मुकेश ने उनके प्रस्ताव को ठुकराने के बाद उन्हें सदस्यता देने से इनकार कर दिया था.

उन्होंने एनडीटीवी को बताया, "मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बहुत एक्सप्लोइटेशन किया जाता है. मैं इसकी प्रत्यक्षदर्शी और पीड़िता भी हूं. मैं जब चेन्नई गई तो मुझसे किसी ने संपर्क करने की कोशिश नहीं की और न ही किसी ने मुझसे यह पूछा कि आखिर हुआ क्या है."

अपनी पोस्ट में मुनीर ने आगे लिखा, "2013 में, एक प्रोजेक्ट पर काम करते समय इन व्यक्तियों द्वारा मुझे शारीरिक और मौखिक रूप से प्रताड़ित किया गया था. मैंने सहयोग करने और काम जारी रखने की कोशिश की, लेकिन दुर्व्यवहार असहनीय हो गया. अंत में मुझे मलयालम फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने और चेन्नई मूव होने के लिए मजबूर होना पड़ा. मैंने एक अखबार के लेख में दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई थी. अब मैं उस आघात और पीड़ा के लिए न्याय और जवाबदेही की मांग कर रही हूं जो मैंने झेली है. मैं उनके जघन्य कृत्यों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने में आपकी सहायता का अनुरोध करती हूं," 

मुनीर द्वारा आरोपित एक्टर्स में से एक एक्टर मनियानपिल्ला राजू ने आरोपों की जांच की मांग की है, उनका दावा है कि आरोपों के पीछे कई निहित स्वार्थ हैं. उन्होंने कहा, "कुछ लोग स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. आरोपियों में निर्दोष और दोषी दोनों पक्ष होंगे. इसलिए, एक व्यापक जांच आवश्यक है.

बढ़ते हुए प्रेशर को देखते हुए मुख्यमंत्री पिनरयई विजयन ने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ हाई-लेवल मीटिंग बुलाई और सात सदस्यीय अधिकारियों की स्पेशल टीम बनाई है जो महिला एक्टर पर हो रहे अत्याचारों की जांच करे. एनडीटीवी से बात करते हुए  सोनिया मल्हार ने कहा कि पीड़ितों ने बार-बार जांच एजेंसियों के साथ अपनी आपबीती साझा की है. उन्होंने कहा, "हमें केंद्र और राज्य सरकार से तुरंत कार्रवाई की जरूरत है. मुझे लगता है कि बार-बार जो हुआ उसे समझाना बहुत मुश्किल है. हर दिन नई समितियां बनाई जा रही हैं."

2017 में एक्ट्रेस पर हमला मामले के बाद केरल सरकार द्वारा गठित न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा किया गया है, जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता रेप-मर्डर केस: जूनियर डॉक्टरों ने अब राष्ट्रपति-PM को लिखा लेटर, दखल देने की मांग
मलयालम फिल्म एक्टर मीनू मुनीर ने 4 को-स्टार पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, सीएम ने जांच के लिए बनाई स्पेशल टीम
जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में अब तक 122  निर्दलीय उम्मीदवार, UP-दिल्ली की पार्टियां भी आज़मा रही किस्मत
Next Article
जम्मू-कश्मीर के चुनावी रण में अब तक 122 निर्दलीय उम्मीदवार, UP-दिल्ली की पार्टियां भी आज़मा रही किस्मत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com