महाराष्ट्र: अपनी जान पर खेलकर NDRF जवान ने डूब रहे दो युवकों को बचाया, तीसरे की मौत

NDRF के जवान अगम रूपेश तानाजी कड़ी मशक्कत कर दो युवकों को बाहर निकालने में कामयाब रहे. लेकिन एक छात्र जो सबसे पहले गिरा था उसे नहीं बचाया जा सका.

महाराष्ट्र: अपनी जान पर खेलकर NDRF जवान ने डूब रहे दो युवकों को बचाया, तीसरे की मौत

मुंबई:

महाराष्ट्र के पुणे में एनडीआरएफ (NDRF)  के जवान ने अपनी जान पर खेल कर दो युवकों को डूबने से बचा लिया. हालांकि तीसरे युवक की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार पुणे के तलेगांव नूतन महाराष्ट्र इंजनियरिंग कॉलेज के छात्र जाधववाडी डैम घूमने गए थे. डैम की दिवार के पास तीन छात्र घूमते हुए फोटो ले रहे थे, तभी उनमे से एक आदित्य राहणे का पैर फिसल गया और वो डैम के पानी में जा गिरा. आदित्य को तैरना नहीं आता था. उसे बचाने के लिए दोनों दोस्त भी कूद पड़े लेकिन उन्हें भी तैरना नही आता था इसलिए सभी डूबने लगे.

इसी बीच उनकी मदद की गुहार सुन वहां ड्यूटी पर तैनात एनडीआरएफ जवान अगम रूपेश तानाजी की नजर पड़ी और फिर बिना देर किए जवान ने पानी मे छलांग लगा दी. एनडीआरएफ जवान तानाजी कड़ी मशक्कत कर दो युवकों को बाहर निकालने में कामयाब रहे. लेकिन एक छात्र जो सबसे पहले गिरा था उसे नहीं बचाया जा सका.

इस बीच एनडीआरएफ कंट्रोल को सूचना मिलने पर बोट के साथ पहुंचे दूसरे जवानों ने पानी में डूब चुके आदित्य की तलाश कर उसे बाहर निकाला. उसे तुरंत सीपीआर दिया गया लेकिन सुधार नहीं होने पर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एनडीआरएफ जवान ने जिन दो छात्रों को बचाया उनका नाम भीमाशंकर मठपति और  किरण थोटे है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-