विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2022

महाराज कृष्ण कुमार सिंह को “भारत रत्न” पुरस्कार दिया जाना चाहिए: अरविंद केजरीवाल

भावनगर में युवाओं की एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की कि महाराज कृष्ण कुमार सिंह को भारत रत्न पुरस्कार दिया जाना चाहिए.

महाराज कृष्ण कुमार सिंह को “भारत रत्न” पुरस्कार दिया जाना चाहिए: अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने भावनगर में एक रैली को आज संबोधित किया.
भावनगर:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार को गुजरात के भावनगर शहर के युवाओं के साथ, राज्य के दौरे के दूसरे दिन शिक्षा और रोजगार के मुद्दों पर बातचीत किया. उन्होंने इस मौके पर कहा कि महाराज कृष्ण कुमार सिंह को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. भावनगर में जनता को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा,”सुनने में आ रहा था कि मनीष सिसोदिया को 10 दिन में गिरफ्तार करेंगे लेकिन अब तो आप लोगों का जोश देखकर दो-तीन दिन में ही गिरफ्तार कर लेंगे.”

अपने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा,” आज मैं देश नहीं दुनिया के सबसे अच्छी शिक्षा मंत्री को लेकर आया हूं.” केजरीवाल ने वहां उपस्थित युवाओं की भीड़ को कहा,”मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में शानदार सरकारी स्कूल बनाए हैं...मैं आप लोगों को निमंत्रण देता हूं.... आइए और देखिए हमारी शिक्षा व्यवस्था.” युवाओं से उन्होंने कहा,”इन्हें(BJP) लगता है दुनिया में सबकुछ बिकता है . 75 साल के इतिहास में एक भी शिक्षामंत्री का नाम मुझे बता दे कोई जो सुबह 6 बजे स्कूलों को दौरा करता हो?

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उन्होंने पिछले 7-8 सालों में किसी प्राइवेट स्कूल वाले को नाजायज फीस नहीं बढ़ाने दी, ऑडिट करवाने पर जब पता चला कि गलत फीस बढ़ाई है तो फीस वापिस भी करवाई.”

भावनगर के लोगों  से अपनी बावनात्मक जुड़ाव को दिखाते हुए उन्होंने कहा,” Maharaj Krishan Kumar Singh Ji एक महान पुरुष थे. आज़ादी के बाद सबसे पहले उन्होंने अपनी रियासत Sardar Patel को सौंपी थी.मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूँ कि महाराजा कृष्ण कुमार सिंह जी को "Bharat Ratan" से सम्मानित किया जाए.”

NewYork Times अखबार में दिल्ली के स्कूलों पर छपी खबर के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा,”जब ये फोटो छपी तो उनको लगा कि पैसे देकर छपवाई है तो उन्होंने भी पैसे देकर छपवाने की कोशिश करी…… लेकिन NYT ने मना कर दिया और कहा यह तुम्हारे वाला मीडिया नहीं है.”

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
महाराज कृष्ण कुमार सिंह को “भारत रत्न” पुरस्कार दिया जाना चाहिए: अरविंद केजरीवाल
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com