विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2023

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलेंगे

इससे पहले सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया है.संगठन जो तय करेगा वो काम करेंगे.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलेंगे
अमित शाह से मिले शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) दिल्ली में आज गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे. बीजेपी सूत्रों के अनुसार- शिवराज सिंह चौहान को सम्मानजनक स्थान और दायित्व दिया जाएगा. चौहान दरअसल, चार बार के मुख्यमंत्री और पार्टी का बड़ा ओबीसी चेहरा हैं. उन्हें संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद सौंपा जा सकता है. लोकसभा चुनाव में केवल तीन महीने बचे, लिहाजा मोदी मंत्रिपरिषद का विस्तार मुश्किल लग रहा है. ऐसे में उनके फिलहाल केंद्र में मंत्री बनने की संभावना कम है. आने वाले लोकसभा चुनाव में चौहान विदिशा की अपनी पुरानी लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं. यहां से वे पांच बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं. 

शिवराज को लोकसभा चुनाव में किसी बड़े राज्य का प्रभारी बनाया जा सकता है : सूत्र

सूत्रों के मुताबिक- 2024 में अगर फिर सरकार बनती है तो वह केंद्र में मंत्री बनाए जा सकते हैं. लोकसभा चुनाव में किसी बड़े राज्य का प्रभारी बनाया जा सकता है. 2018 में हार के बाद भी शिवराज सिंह चौहान को केंद्रीय संगठन में जिम्मेदारी दी गई थी. तब उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था और पार्टी की सदस्यता अभियान का दायित्व दिया गया था. वसुंधरा राजे सिंधिया अभी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, उन्हें भी पार्टी लोकसभा का चुनाव लड़वा सकती है. वह वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुकी हैं.

जो संगठन तय करेगा, वो काम करेंगे : शिवराज

इससे पहले सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया है.संगठन जो तय करेगा वो काम करेंगे. उन्होंने कहा कि मोहन यादव के मुख्यमंत्री और उमंग सिंघार (कांग्रेस विधायक) के विपक्ष का नेता बनने से राज्य में पीढ़ीगत बदलाव आया है. ‘‘यह पीढ़ीगत बदलाव एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जो दोनों तरफ(कांग्रेस और भाजपा में) देखी जा रही है, इसे सकारात्मक रूप से देखा जाना चाहिए. ''

17 साल तक सीएम के रूप में जनता की सेवा की : शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने लगभग 17 वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जनता की सेवा की. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘मैं संतुष्ट हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं कि मैं राज्य के विकास के लिए काम कर सका और लोगों की सेवा कर सका. ''शिवराज चौहान ने कहा कि उनकी इच्छा है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में उनके (चौहान) कार्यकाल की तुलना में बेहतर काम हो.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट सेल लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलेंगे
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com