विज्ञापन
This Article is From Mar 26, 2024

हिमाचल में BJP को झटका, पूर्व मंत्री और पूर्व MLA कांग्रेस में शामिल, CM सुक्खू बोले- 15 से 20 नेता सम्पर्क में

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू ने कहा है कि 15 से 20 कांग्रेस के वर्तमान विधायक ,पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हमारे सम्पर्क में हैं.

हिमाचल में BJP को झटका, पूर्व मंत्री और पूर्व MLA कांग्रेस में शामिल, CM सुक्खू बोले-  15 से 20 नेता सम्पर्क में
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले राजनीतिक दलों के नेताओं के पाला बदलने का दौर जारी है. इस बीच हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बीजेपी के कुछ नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. बीजेपी के एक 1 पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू ने कहा है कि बीजेपी के 15 से 20 नेता उनके सम्पर्क में है. हिमाचल में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम में कांग्रेस के बागियों के बाद बीजेपी के बागियों का सिलसिला शुरू हो गया है बीजेपी ने कांग्रेस के 6 बागियों को टिकट दिया है.

सुखविंदर सिंह सूक्खू ने क्या कहा?
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू ने कहा है कि 15 से 20 कांग्रेस के वर्तमान विधायक ,पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हमारे सम्पर्क में हैं.   बीजेपी के पूर्व मंत्री रामलाल मार्कण्डेय, राकेश कालिया ने कांग्रेस जॉइन करने का एलान कर दिया है. बाकी नेता भी कांग्रेस जॉइन करने वाले है.  उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी के  कई विधायक पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं.  उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि 75 साल के इतिहास में पहली हिमाचल प्रदेश में खरीद फरोख्त हुई हैं.

बागी विधायकों के मुद्दे पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि ऐसे क्या कारण रहे कि ये विधायक पहले 30 दिनों तक राज्य से बाहर रहें. इस दौरान उनका खर्च कहा से आया. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी अब इन लोगों को उम्मीदवार बना रही है. इससे हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप सही साबित होता है.

कांग्रेस के 6 विधायकों की चली गयी थी सदस्यता
हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने सुधीर शर्मा (धर्मशाला), रवि ठाकुर (लाहौल और स्पीति), राजिंदर राणा (सुजानपुर), इंद्रदत्त लखनपाल (बड़सर), चेतन्य शर्मा (गगरेट) और देविंदर कुमार भुट्टो (कुटलेहर) को अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के छह पूर्व विधायकों को पार्टी व्हिप की अवहेलना करने के लिए अयोग्य ठहराया गया था.  उन्होंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था. इस वजह से राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
उत्तराखंड में चार धाम तीर्थयात्रियों के साथ हुई लाखों रुपयों की हेलीकॉप्टर टिकट धोखाधड़ी
हिमाचल में BJP को झटका, पूर्व मंत्री और पूर्व MLA कांग्रेस में शामिल, CM सुक्खू बोले-  15 से 20 नेता सम्पर्क में
45 दिन से सोया नहीं... : टारगेट नहीं हुआ पूरा तो एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी, वर्क प्रेशर का लगाया आरोप
Next Article
45 दिन से सोया नहीं... : टारगेट नहीं हुआ पूरा तो एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी, वर्क प्रेशर का लगाया आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com