वो भारत के न्यूक्लियर वेपन खत्म करने की करते हैं बात... : INDIA अलायंस पर बरसे PM मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है. PM मोदी ने राजस्थान के बाडमेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. PM मोदी ने कहा ये जनसैलाब, ये जनसमर्थन बताता है कि बाड़मेर की जनता BJP को भरपूर आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है.

वो भारत के न्यूक्लियर वेपन खत्म करने की करते हैं बात... : INDIA अलायंस पर बरसे PM मोदी

PM मोदी ने राजस्थान के बाडमेर में चुनावी रैली को संबोधित किया.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है. PM मोदी ने राजस्थान के बाडमेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. PM मोदी ने कहा ये जनसैलाब, ये जनसमर्थन बताता है कि बाड़मेर की जनता BJP को भरपूर आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. PM मोदी ने कहा, "इस चुनाव में आपका एक-एक वोट विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा. ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है. इसलिए आज पूरा देश कह रहा है - 4 जून, 400 पार! बाड़मेर हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. जसवंत सिंह जी का क्षेत्र है. यहां के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है - मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी."

  2. प्रधानमंत्री ने कहा, "आप इस बार भी, पहले से ज्यादा वोटों से BJP को जिताएंगे, ये मेरा पक्का विश्वास है. जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा.  जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया."

  3. PM मोदी ने कहा,  "कांग्रेस ने राजस्थान तक पानी लाने के लिए ERCP परियोजना भी पूरी नहीं होने दी थी. कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है. ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश का आखिरी गांव कहते हैं. ये लोग सीमावर्ती जिलों को, गांवों को जान-बूझकर विकास से वंचित रखते थे."

  4. पीएम ने कहा कि हम सीमावर्ती इलाकों को, सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं, देश का प्रथम गांव मानते हैं. हमारे लिए देश की सीमाएं यहां पूरी नहीं होती, हमारे लिए यहां से देश शुरू होता है. आज अगर देश में 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास मिले हैं, तो मेरे बाड़मेर में भी पौने 2 लाख गरीबों को पक्के आवास का लाभ मिला है.

  5. प्रधानमंत्री ने कहा, "भाजपा सरकार देश की आखिरी सीमा तक सड़कें और हाइवे बना रही है. हमने बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज भी खोला है. आज सीमावर्ती बाड़मेर में 72,000 करोड़ रुपये लागत की रिफाइनरी शुरू होने जा रही है. आने वाले समय में इस इलाके में रोजगार के अवसर पैदा होंगे, युवाओं के लिए नए रास्ते बनेंगे."

  6. PM मोदी ने कहा,  "यहां के एयरपोर्ट में भी पिछली सरकार ने जमकर रोड़े अटकाए थे. अगर कांग्रेस ने बेवजह ब्रेक न लगाया होता, तो यहां का एयरपोर्ट 2 साल पहले ही चालू हो जाता. कांग्रेस ने जिन लोगों को दशकों तक नहीं पूछा, मोदी उनको पूजता है."

  7. प्रधानमंत्री ने कहा, "हमारे आदिवासी समाज के बच्चे आगे बढ़ें, इसके लिए हम एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोल रहे हैं. आदिवासी समाज को सिकल सेल एनीमिया से मुक्ति दिलाने के लिए हम अभियान चला रहे हैं." 

  8. PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में तो बंटवारे की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप है. अब इंडी अलायंस में शामिल एक और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है. जिस पोखरण की धरती ने भारत को परमाणु शक्ति से संपन्न किया, अब INDI अलायंस का कहना है कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे. भारत जैसा देश, जिसके दो-दो पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हो, उस भारत के परमाणु हथियार INDI अलायंस नष्ट करना चाहता है.

  9. PM मोदी ने कहा कि SC/ ST और OBC भाई-बहनों के साथ दशकों तक भेदभाव करने वाली कांग्रेस आजकल एक पुराना रिकॉर्ड बजा रही है. जब भी चुनाव आता है, संविधान के नाम पर झूठ बोलना INDI अलायंस के सभी दलों का फैशन बन गया है. वो कांग्रेस, जिसने बाबा साहब  के जीते-जी उन्हें चुनाव हरवाया, उन्हें भारत रत्न नहीं मिलने दिया, जिसने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की.

  10. PM मोदी ने कहा कि आज वो मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही है. ये मोदी ही है, जिसने देश में पहली बार संविधान दिवस मनाना शुरू किया. मोदी ने ही बाबा साहब से जुड़े पंच-तीर्थों का विकास किया. इसलिए, बाबा साहब और संविधान का अपमान करने वाले कांग्रेस और INDI अलायंस के झूठों से सावधान रहने की जरूरत है.