"दिल्ली की सभी झुग्गी-कच्ची कॉलोनी तोड़ना चाहते हैं LG" : महरौली डिमोलिशन मामले में सोमनाथ भारती का आरोप

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने हाल के दिनों में पुलिस सुरक्षा के बीच महरौली पुरातत्व पार्क इलाके में ‘अतिक्रमण विरोधी’ अभियान चलाया था जिसका कई स्थानीय लोगों ने विरोध किया था.

AAP विधायक सोमनाथ भारती ने कहा, हम दिल्‍ली के घर टूटने नहीं देंगे

नई दिल्‍ली :

महरौली डेमोलिशन मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती ने दिल्‍ली के उप राज्‍यपाल विनय कुमार सक्‍सेना (LG Vinai Kumar Saxena) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उप राज्‍यपाल से मुलाक़ात के बाद सोमनाथ भारती ने कहा, "LG ने दिल्ली को साफ करने की बात कही. LG  ने दिल्ली की सभी झुग्गी और कच्ची कॉलोनी तोड़ने की मंशा ज़ाहिर की है." बीजेपी को चेतावनी देते हुए AAP विधायक ने कहा कि दिल्‍ली के घर टूटने नहीं देंगे.  उधर, AAP के एक अन्‍य नेता, नरेश यादव के मुताबिक जिन घरों का डेमोलिशन किया जा रहा है, वे 30 से 40 साल पुराने हैं. निरंकारी भवन, गुरुद्वारे से सटे इलाके इसमें शामिल हैं. उन्‍होंने कहा, 'आदेश जारी होने के बावजूद डेमोलिशन नहीं रुका. LG द्वारा घरों की रजिस्ट्री को भी गलत बताया गया.'

गौरतलब है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने हाल के दिनों में पुलिस सुरक्षा के बीच महरौली पुरातत्व पार्क इलाके में ‘अतिक्रमण विरोधी' अभियान चलाया था जिसका कई स्थानीय लोगों ने विरोध किया. अभियान को लेकर दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. ‘आप' के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने एक प्रेस वार्ता में भाजपा पर ‘जहां झुग्गी वहां मकान' के अपने चुनावी वादे से मुकरने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह विधानसभा और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में हार का बदला लेने के लिए अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों में तोड़फोड़ कर रहे हैं.

उधर, बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने पलटवार करते हुए कहा कि AAP नेता पाठक ‘‘झूठे राजनीतिक बयान देने और लोगों को भ्रमित करने के मामले में विशेषज्ञ'' हैं. उन्होंने कहा कि इस बात की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए कि सरकारी जमीन को अतिक्रमित कर बनाई गई इमारतों की रजिस्ट्री कैसे की गई? (भाषा से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-