विज्ञापन

केरल : सरकार की तरफ से मिली साइकिल पर चोरों ने किया हाथ साफ, FIR के बाद जांच में जुटी पुलिस

अवंतिका के पिता गिरीश माधवन के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चोरों ने शुक्रवार सुबह लगभग 4.30 बजे साइकिल चोरी की थी. अवंतिका का परिवार पलारीवट्टोम में रहता है.

केरल : सरकार की तरफ से मिली साइकिल पर चोरों ने किया हाथ साफ, FIR के बाद जांच में जुटी पुलिस
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

15 वर्षीय अवंतिका सीजे के लिए जून महीने की शुरुआत एक बहुत ही अच्छे नोट के साथ हुई क्योंकि सामान्य शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने उसे नई साइकिल गिफ्ट की थी. इससे पहले अवंतिका के पास जो साइकिल थी वो चोरी हो गई थी. लेकिन इस बार भी अवंतिका की ये खुशी ज्यादा वक्त तक नहीं टिक पाई. ऐसा इसिलए क्योंकि एक बार फिर चोरों ने अवंतिका की नई और खूबसूरत पिंक पॉप स्टार फ्लोरेंड मॉडल साइकिल को चोरी कर लिया. 

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुतबाकि अवंतिका के पिता गिरीश माधवन के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चोरों ने शुक्रवार सुबह लगभग 4.30 बजे साइकिल चोरी की थी. अवंतिका का परिवार पलारीवट्टोम में रहता है. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे किराए के घर के बगल में एक घर में सीसीटीवी कैमरा है. हमने उस घर के मालिक से संपर्क किया और हमारे अनुरोध पर उन्होंने फुटेज देने पर सहमति जताई. पिछली घटना में भी हमने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराई थी. मुझे उम्मीद है कि इस बार पुलिस चोर को पकड़ लेगी". हालांकि, उनके अनुसार सीसीटीवी में रेनकोट पहने हुए चोर का चेहरा स्पष्ट नहीं दिख रहा है. 

मैं चाहती हूं चोरों को पकड़ा जाए : अवंतिका

गिरीश ने कहा, "साइकिल बरामदे में रखी हुई थी और उसमें ताला लगा हुआ था. उसके बगल में तीन मोटरसाइकिल खड़ी थीं लेकिन चोर ने सिर्फ साइकिल को ही निशाना बनाया."

चोरी का पता तब चला जब गिरीश सुबह 7:30 बजे अपनी दुकान पर जा रहे थे. अवंतिका कहती हैं, "मेरी मां ने मुझे जगाया और बताया कि मेरी साइकिल चोरी हो गई है. ऐसा दूसरी बार हुआ है और मैं बहुत परेशान हूं." लेकिन इस बार उसने हार नहीं मानने का फैसला किया और अपने पिता से पुलिस स्टेशन चलने को कहा. वह कहती है, "मैं चाहती हूं कि चोर पकड़ा जाए. मैं अपनी साइकिल का पूरा मज़ा भी नहीं ले पाई. मुझे तोहफ़ा पाकर बहुत खुशी हुई थी." गिरीश ने बताया कि अवंतिका पुलिस में दूसरी शिकायत दर्ज कराना चाहती थी. उन्होंने कहा, "इसलिए हम पलारीवट्टोम पुलिस स्टेशन गए. पहली बार में उन्होंने हमसे शिकायत दर्ज करने को कहा था लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया. इस बार उन्होंने एफ़आईआर दर्ज की और जांच शुरू कर दी है". साइकिल को उनके घर के अंदर क्यों नहीं रखा गया, इस पर अवंतिका की मां ने कहा, "हम इमारत की पहली मंज़िल पर रहते हैं और साइकिल को ऊपर ले जाना मुश्किल है."

3 जून को प्रवेशोत्सवम 2024 की पूर्व संध्या पर एक कार्यक्रम के दौरान, शिवनकुट्टी ने अवंतिका को साइकिल उपहार में दी, क्योंकि उन्हें अवंतिका से एक ईमेल मिला था जिसमें उसने अपनी पहली साइकिल चोरी होने की शिकायत की थी. उपहार में दी गई साइकिल की कीमत करीब 7,000 रुपये थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भारत दौरे पर मालदीव के राष्‍ट्रपति मुइज्‍जू, विदेश मंत्री के साथ की बातचीत, PM मोदी से कल मुलाकात
केरल : सरकार की तरफ से मिली साइकिल पर चोरों ने किया हाथ साफ, FIR के बाद जांच में जुटी पुलिस
क्या गांधी जी आज होते तो इजराइल और ईरान के बीच युद्ध रुक पाता? जानिए AI ने दिया इस सवाल का क्या जवाब
Next Article
क्या गांधी जी आज होते तो इजराइल और ईरान के बीच युद्ध रुक पाता? जानिए AI ने दिया इस सवाल का क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com