KCR की पार्टी ने महाराष्ट्र में की रैली, कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना 

महाराष्ट्र में अपनी पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी पार्टी यहां भी चुनाव लड़े.

KCR की पार्टी ने महाराष्ट्र में की रैली, कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना 

नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी BRS ने महाराष्ट्र में अपनी पहली रैली का आयोजन किया. इस दौरान सीएम केसीआर ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी को आड़े हाथ लिया. केसीआर ने महाराष्ट्र के नादेड़ में आयोजित एक रैली में किसानों से खास अपील की. केसीआर की इस रैली का एक मकसद अपनी पार्टी को महाराष्ट्र में भी नई पहचान दिलाने का है. वो ऐसा इसलिए भी कर रहे हैं कि क्योंकि वो चाहते हैं कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बने. 

BRS को राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए कम से कम चार राज्यों में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त होनी चाहिए या किन्हीं चार राज्यों और चार लोकसभा सीटों में छह प्रतिशत वोट हासिल करने चाहिए. नहीं तो उसे कम से कम तीन राज्यों में दो फीसदी लोकसभा सीटें (11 सीटें) जीतनी होंगी. बैगर इन लक्ष्य को हासिल किए केसीआर की पार्टी स्तर की पार्टी नहीं बन सकती है. 

महाराष्ट्र में अपनी पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी पार्टी यहां भी चुनाव लड़े. रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी आज किसानों की क्या हालत है ये किसी से छिपी नहीं है. ऐसे में समय आ गया है कि अब किसान भी आगे आकर राष्ट्र की बागडोर संभालें.  उन्होंने आगे कहा कि यही वजह है कि हमारी पार्टी का   नारा है 'अबकी  बार किसान सरकार'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केसीआर ने आगे कहा कि अगर हम एकजुट हो जाएं तो ये असंभव नहीं है. हमारे देश में अगर सिर्फ किसानों की बात करें को उनकी संख्या कुल आबादी का 42 फीसदी है. इसमे अगर खेतीहर मजदूरों को जोड़ दिया जाए तो ये सख्या 50 फीसदी से ज्यादा है. और ये संख्या सरकार बनाने के लिए काफी है. अब समय आ गया है कि किसानों को भी इस काबिल बनाया जाए कि वो भी नियम बना सकें.