विज्ञापन

के सी त्यागी ने JDU के प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

के सी त्यागी को इजरायल-फिलिस्तीन वाले मुद्दे पर बयान देने के कारण अपना इस्तीफा देना पड़ा है क्योंकि पार्टी इस बयान से खुश नहीं है. 

(फाइल फोटो)

के सी त्यागी ने जेडीयू के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद राजीव रंजन प्रसाद को नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. जानकारी के मुताबिक के सी त्यागी को इजरायल-फिलिस्तीन वाले मुद्दे पर बयान देने के कारण अपना इस्तीफा देना पड़ा है क्योंकि पार्टी इस बयान से खुश नहीं है. 

केसी त्यागी के इस्तीफा देने के मुद्दे पर जनता दल यूनाइटेड के सूत्रों के अनुसार, वह कई मुद्दों पर अपनी अलग लाइन ले रहे थे, जिससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही थी, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एससी-एसटी आरक्षण का मुद्दा, फिर इजरायल-फिलिस्तीन का मुद्दा शामिल है, जहां उन्होंने भारत ब्लॉक के अधिकांश नेताओं के साथ हस्ताक्षर किए थे, इसलिए पार्टी ने आपसी अलगाव के लिए कदम उठाया, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया और उनके स्थान पर एक नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

पार्टी यह भी महसूस करती है कि मीडिया में जाने से पहले महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी नेतृत्व से परामर्श करना बंद कर दिया गया है, क्योंकि इससे उनके लिए भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है और सहयोगी दलों के साथ अनावश्यक टकराव पैदा हो रहा है.

बता दें, किशन चंद त्यागी भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जो बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा के पूर्व सदस्य रह चुके हैं और जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्य महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में कार्यरत थे. वह उद्योग पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष भी थे.

Video : Mumbai में आज MVA और BJP का बड़ा प्रदर्शन, ये नेता होंगे शामिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
के सी त्यागी ने JDU के प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल
Next Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com