कर्नाटक: बस और कार में भीषण टक्कर, हादसे में 2 बच्चे समेत 10 लोगों की मौत

मैसूरु के पास तनरसिंहपुरा में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हो गया. इनोवा कार में सवार लोगों में एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कर्नाटक: बस और कार में भीषण टक्कर, हादसे में 2 बच्चे समेत 10 लोगों की मौत

बेंगलुरु:

कर्नाटक में भीषण सड़क हादसे की खबर है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मैसूरु के पास तनरसिंहपुरा में सोमवार को एक कार और बस की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 2 बच्चे भी शामिल हैं. इनोवा कार में सवार लोगों में एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है.

घटना कोल्लेगला-टी नरसीपुरा मुख्य मार्ग पर कुरुबुरु गांव के पास हुई. दोनों वाहनों के बीच सीधी टक्कर होने से कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बताया जा रहा है कि मृतक बेल्लारी जिले के सांगनाकल्लू के रहने वाले थे. वे शाम के समय इनोवा कार में बीआर हिल्स से लौट रहे थे. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

घायलों का नजदीकी अस्पताल में चल रहा इलाज
बताया जा रहा है कि निजी बस कोल्लेगला की ओर जा रही थी. घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि कार में सवार रहे तीन घायलों को भी चामराजनगर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. उनमें से एक की हालत गंभीर है, जबकि दो की हालत स्थिर है.

कार को काटने के बाद निकाले जा सके शव
अधिकारियों ने कहा कि फायर ब्रिगेड और आपातकालीन कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से कार को काटने के बाद शवों को बाहर निकाला. शव 'क्षत विक्षत' स्थिति में थे. पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है.

मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख का मुआवजा
मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने घटना पर दुख जताया और मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने उपायुक्त को दुर्घटना स्थल व अस्पताल जाने का निर्देश भी दिया है. सिद्धरमैया ने ट्विटर पर लिखा, “मैसुरू जिले के टी नरसीपुरा के पास हुई दुर्घटना से व्यथित हूं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. मृतकों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये का मुआवजा प्रदान किया जाएगा. मैंने संबंधित अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.”

रविवार को कोप्पल में हुआ था हादसा
इससे पहले रविवार को कर्नाटक के कोप्पल जिले में कार और लॉरी के बीच भीषण टक्कर हो गई थी. इस हादसे में दो बच्चों और एक महिला समेत 6 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने मामले में जानकारी देते बताया कि यह हादसा कालकेरी गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. सभी मृतक विजयपुरा के रहने वाले थे और वे कार से बेंगलुरु जा रहे थे, जबकि लॉरी तमिलनाडु से गुजरात की तरफ रवाना हुई थी.

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें:-

दिल्‍ली : पार्टी से लौट रही युवती ने BMW से एक शख्‍स को कुचला, मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली: DTC बस का ब्रेक हुआ फेल, कई गाड़ियों को मारी टक्कर; एक शख्स की मौत