ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद कर्नाटक के बागवानी मंत्री ने कानून मंत्री को दी पद छोड़ने की सलाह

सहकारिता मंत्री एस टी सोमशेखर ने कहा, "मधुस्वामी को लगता है कि वह एकमात्र बुद्धिमान व्यक्ति हैं, उन्हें पहले इसे अपने दिमाग से निकालना होगा."

ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद कर्नाटक के बागवानी मंत्री ने कानून मंत्री को दी पद छोड़ने की सलाह

बेंगलुरु:

कर्नाटक के कानून और संसदीय कार्य मंत्री जेसी मधुस्वामी के अपनी ही सरकार को लेकर दिए बयान की उनके कैबिनेट के कुछ सहयोगियों ने आलोचना की है. होर्टिकल्चर मिनिस्टर मुनिरत्ना ने तो उन्हें मंत्री पद छोड़ने की भी सलाह दे दी. मधुस्वामी और चन्नापटना के एक सामाजिक कार्यकर्ता भास्कर के बीच एक कथित फोन पर बातचीत शनिवार को वायरल हो गई थी, जिसमें मधुस्वामी ने कहा कि 'सरकार काम नहीं कर रही है, हम किसी तरह प्रबंधन कर रहे हैं.'

किसानों के संबंध में वीएसएसएन बैंक के खिलाफ अपनी शिकायतों के जवाब में मधुस्वामी को भास्कर से कहते हुए सुना जा सकता है, "हम यहां सरकार नहीं चला रहे हैं, हम सिर्फ प्रबंधन कर रहे हैं, अगले 7-8 महीनों के लिए आगे बढ़ रहे हैं."

वायरल ऑडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए बागवानी मंत्री मुनिरत्ना ने कहा, "मधुस्वामी को ऐसा बयान देने से पहले तुरंत मंत्रालय से इस्तीफा दे देना चाहिए. वह सरकार का हिस्सा हैं और कैबिनेट में हर मामले में भाग ले रहं हैं, इसलिए इसमें उसका भी हिस्सा है. एक जिम्मेदार व्यक्ति का इस तरह का बयान देना सही नहीं है, यह उनकी वरिष्ठता के अनुरूप नहीं है."

वहीं सहकारिता मंत्री एस टी सोमशेखर ने भी मधुस्वामी की टिप्पणियों के लिए उन पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर यह उनकी आवाज है, तो यह गलत है. उन्होंने कहा, "मधुस्वामी को लगता है कि वह एकमात्र बुद्धिमान व्यक्ति हैं, उन्हें पहले इसे अपने दिमाग से निकालना होगा."

मधुस्वामी ने कथित फोन पर बातचीत में, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत का जवाब देते हुए मंत्री सोमशेखर की निष्क्रियता पर बेबसी व्यक्त करते हुए सुना जा सकता है. मधुस्वामी ने कहा, "मैं इन मुद्दों को जानता हूं. मैंने इसे एस टी सोमशेखर (सहकारिता मंत्री) के संज्ञान में लाया है. वह कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. क्या करें?"

इस बीच, उच्च शिक्षा मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने कहा, "मधुस्वामी ने ऐसी टिप्पणी नहीं की होगी और यह भ्रम पैदा करने के लिए किसी की साजिश हो सकती है." रामनगर में उन्होंने कहा, "यह सच नहीं हो सकता है, आपको इसे मधुस्वामी से स्पष्ट करना होगा. मधुस्वामी के लिए ऐसी बातें कहना असंभव है, यह हमारे विरोधियों के षड्यंत्रकारियों का काम हो सकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इधर ऑडियो लीक होने के बाद विपक्षी कांग्रेस ने बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और इसे नाकारा बताया.