कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 : BJP आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी जल्‍द ही अपने उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी करने वाली है. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शिगॉंव से चुनाव लड़ेंगे.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 : BJP आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची

साल 2019 में कांग्रेस से आए सभी विधायकों को टिकट दिया जाएगा

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी हो सकती है. दिल्ली में बैठकों के दौर के बाद 170 से 180 नामों पर सहमति बनी है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 140 नामों को मंजूरी मिल गई है. बीजेपी ने रविवार को तय हुए 140 नामों में कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं. साल 2019 में कांग्रेस से आए सभी विधायकों को टिकट दिया जाएगा. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शिगॉंव से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के बेटे बी. वाय. विजयेंद्र पिता की सीट शिकारीपुरा से मैदान में उतर रहे हैं.

बीजेपी CEC में शामिल हुई कई दिग्‍गज नेता
इससे पहले बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को तीन घंटे से अधिक समय तक बैठक की. संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों-राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा तथा सीईसी के अन्य सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल हुए.

कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी का 150 सीटों का लक्ष्‍य
बैठक के बाद बोम्मई ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ निर्देश दिए हैं और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा सोमवार या मंगलवार को की जाएगी. सीईसी के अंतिम निर्णय लेने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संभावितों नामों की सूची को लेकर पिछले कुछ दिनों में बैठकें की हैं. कर्नाटक में फिर से सत्ता में आने का प्रयास कर रही भाजपा ने 224 सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. विपक्षी दल कांग्रेस ने भी कर्नाटक में सत्ता में वापसी का भरोसा जताया है.

इन्‍हें भी पढ़ें:-

कर्नाटक में 'प्रवेश' नहीं कर रहा अमूल, कांग्रेस कर रही है दुष्प्रचार : भाजपा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"जिस प्रोजेक्ट को 50 साल पहले किया गया लॉन्च, पीएम ले रहे हैं उसका क्रेडिट ...": कांग्रेस