विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

कारगिल विजय दिवस :  युद्ध की 24वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने कहा कि कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे. इस विशेष दिवस पर मैं उनका हृदय से नमन और वंदन करता हूं. जय हिंद!.

Read Time: 3 mins

कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांचलि दी. पीएम मोदी के साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस दिन उन वीरों को याद किया जिन्होंने कारगिल में देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी. पीएम मोदी नए इस मौके पर एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे. इस विशेष दिवस पर मैं उनका हृदय से नमन और वंदन करता हूं. जय हिंद!.

वहीं, राजनाथ सिंह ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि मैं उन वीर सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. मैं उन वीर सपूतों को सलाम करता हूं जिन्होंने देश को सबसे पहले रखा और इसके लिए अपने प्राणों की आहुति देने से नहीं हिचकिचाए. 

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने भी कारगिल विजय दिवस की 24वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर लद्दाख के द्रास में पूर्व सैनिकों, ‘वीर नारियों', वीरता पुरस्कार विजेताओं और स्थानीय लोगों से संवाद किया. बता दें कि भारतीय सेना ने 26 जुलाई 1999 को ‘ऑपरेशन विजय' के सफल समापन और विजय की घोषणा की थी. इसी के साथ कारगिल के तोलोलिंग और टाइगर हिल सहित ऊंचाई वाली बर्फीली चोटियों पर करीब तीन महीने से जारी लड़ाई खत्म हुई थी.

सेना ने मंगलवार को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा गया कि कारगिल विजय दिवस 2023 की पूर्व संध्या पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, वीरत पुरस्कार विजेताओं और द्रास-कारगिल की अवाम से संवाद किया और अपना अभार प्रकट किया. इस दौरान सेना के बैंड ने और लद्दाख की समृद्ध एवं विविधता युक्त संस्कृति से युक्त सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधायकों को शपथ दिलाना संविधान का उल्लंघन : बंगाल के राज्‍यपाल का राष्‍ट्रपति को पत्र
कारगिल विजय दिवस :  युद्ध की 24वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Next Article
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;