विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP या कांग्रेस किसके वोटर्स सुस्त? जेपी नड्डा ने बताया क्यों कम हो रही वोटिंग

JP Nadda Interview: BJP नेता जेपी नड्डा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के समर्थकों में भी उदासीनता है. उन्हें समझ में आया कि जाना ही क्यों है? किसके लिए जाना है? क्योंकि चुनाव तो एकतरफा है.

Read Time: 2 mins

JP Nadda Interview: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 6 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है और 1 जून को सातवें फेज में 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. लेकिन सबसे अहम सवाल है कि 2019 के मुकाबले वोटिंग घटी है. कुल वोटों की संख्या में गिरावट देखी गई है. NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जेपी नड्डा ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों को कम वो मिले हैं. इसलिए वोटिंग प्रतिशत में कमी देखी गई है. बीजेपी के मतदाताओं ने जमकर मतदान किया है.

"देश में कोई एंटी इंकमबेंसी नहीं"
NDTV से जेपी नड्डा ने कहा, "देश में कोई एंटी इंकमबेंसी नहीं है. अगर आप दोनों चुनावों के आंकड़ों को उठाकर देखें, तो 2019 के पहले और दूसरे फेज और 2024 के पहले-दूसरे फेज में BJP की सीटें ज्यादा हैं. चुनाव को लेकर उदासीनता बीजेपी के समर्थकों में नहीं, बल्कि कांग्रेस के वोटर्स में है. वही वोट डालने नहीं आ रहा."

समाजवादी पार्टी के समर्थकों में उदासीनता
BJP नेता जेपी नड्डा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के समर्थकों में भी उदासीनता है. उन्हें समझ में आया कि जाना ही क्यों है? किसके लिए जाना है? क्योंकि चुनाव तो एकतरफा है. BJP के वोटरों में चुनाव और तीसरी बार मोदी सरकार को लेकर जबरदस्त उत्साह है. जिन सीटों पर मुकाबला ही नहीं था. जाहिर तौर पर वहां वोटर टर्नआउट कम रहा.

जेपी नड्डा ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, "अगर आप डरे हुए हैं तो सपने में भी आपको डर ही लगता है. जो कर्म हैं, आपके वो तकलीफ दे रहे हैं. कांग्रेस को एनडीए के 400 पार की चिंता करने की जरूरत नहीं है. 4 जून को हम गिनाकर दिखा देंगे कैसे 400 पार हुए. मैं कांग्रेस की भविष्यवाणी करता हूं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पिछले नंबर के आसपास या उससे नीचे रहेगी."

ये भी पढ़ें: -
खरगे के '100 पार' वाले दावे में कितना दम? BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की कांग्रेस की सीटों की भविष्यवाणी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा के सरकारी स्कूलों के चार लाख से अधिक फर्जी छात्रों के खिलाफ CBI ने प्राथमिकी दर्ज की
BJP या कांग्रेस किसके वोटर्स सुस्त? जेपी नड्डा ने बताया क्यों कम हो रही वोटिंग
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Next Article
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;