विज्ञापन
Story ProgressBack

मोदी 3.0 सरकार में जेडीएस ने बेटे और दामाद के लिए की इन मंत्रालयों की मांग

8 जून को मोदी का शपथ ग्रहण समारोह भी संभावित है. इससे पहले ही एनडीए में शामिल पार्टियां मंत्री पद को लेकर अपनी मांग रखने लगी है. अब खबर ये है कि जेडीएस बेटे और दामाद दोनों के लिए मंत्रालय चाहती है.

Read Time: 3 mins
मोदी 3.0 सरकार में जेडीएस ने बेटे और दामाद के लिए की इन मंत्रालयों की मांग
जेडीएस ने बेटे कुमारस्वामी के लिए कृषि मंत्रालय की मांग की.

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. इसी सिलसिले में कल एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की बैठक भी हुईं, जिसमें सरकार बनाने पर चर्चा हुई. अब देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है. 8 जून को मोदी का शपथ ग्रहण समारोह भी संभावित है. इससे पहले ही एनडीए में शामिल पार्टियां मंत्री पद को लेकर अपनी मांग रखने लगी है. अब खबर ये है कि जेडीएस बेटे और दामाद दोनों के लिए मंत्रालय चाहती है.

Latest and Breaking News on NDTV

मोदी सरकार में जेडीएस ने क्या मांग रखीं

एक तरफ जहां जेडीएस ने बेटे कुमारस्वामी के लिए कृषि मंत्रालय की मांग की है. वहीं दामाद के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय मांगा है. JDS ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसने तीन सीटों को चुनाव लड़ा था. एच डी देवेगौड़ा के दामाद मंजूनाथ बीजेपी के टिकट से जीते हैं. मंजूनाथ देवेगौड़ा के दामाद हैं और पेशे से डॉक्टर हैं. जनता दल (सेक्युलर) के नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कल एनडीए की बैठक में हिस्सा लिया था. कुमारस्वामी के पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जेडीएस पिछले साल एनडीए में शामिल हुई थी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जेडीएस ने कर्नाटक में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था.

Latest and Breaking News on NDTV

कर्नाटक में बीजेपी, जेडीएस का कैसा प्रदर्शन

कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीट में भाजपा को 17 और जेडीएस को महज दो सीट पर जीत मिली है. हालांकि सरकार गठन से पहले ‘मांग' को लेकर पूछे गए सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘हमारी ऐसी कोई मांग नहीं है. हमारी प्राथमिकता कर्नाटक से जुड़े मुद्दों का समाधान है. कुमारस्वामी ने तब कहा कि कर्नाटक को केंद्र में प्रतिनिधित्व (मंत्रिमंडल में) देने का फैसला नरेन्द्र मोदी करेंगे.''मंत्री पद की अकांक्षा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एनडीएम नेतृत्व इसपर फैसला करेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘समय आने पर हम इसपर बात करेंगे. दिल्ली के नेता जानते हैं कि यहां (कर्नाटक) की स्थिति को लेकर क्या उचित फैसला लिया जा सकता है, वे फैसला करेंगे.'' कुछ धड़ों में उनके कृषि मंत्री होने के लगाए जा रहे कयास और जद (एस) के कई नेताओं द्वारा भी इसी तरह की इच्छा जताए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कुमारस्वामी ने स्वीकार किया कि उनकी पार्टी की रुचि कृषि मंत्रालय में है, उन्होंने कहा, ‘‘देखते हैं कि क्या फैसला होता है.''

ये भी पढ़ें : नायडू और नीतीश की मांगों का तोड़ कैसे निकालेंगे मोदी, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

(भाषा इनपुट्स के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
मोदी 3.0 सरकार में जेडीएस ने बेटे और दामाद के लिए की इन मंत्रालयों की मांग
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;